राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

लोन की किश्त नहीं चुकाने पर नाबालिग लड़की को किया अगवा

लोन की किश्त नहीं चुकाने पर बच्ची का अपहरण करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने अपहरण करने वाले आरोपियों को मौके से हिरासत में लेकर नाबालिक लड़की को उनके चंगुल से छुड़ाया और परिवार को सौंप दिया.

By

Published : May 10, 2019, 10:47 PM IST

नाबालिग बच्ची का किया अपहरण

अजमेर.जिले के क्रिश्चियन गंज थाने में महिला समूह द्वारा दिए गए लोन की किश्त नहीं चुकाने पर बच्ची के अपहरण करने का मामला सामने आया है. कोटडा़ निवासी पीड़ित माता-पिता ने इस मामले को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

नाबालिग लड़की का किया अपहरण
पीड़ित माता पिता ने पुलिस को दी जानकारी में बताया कि महिला समूह द्वारा किश्त नहीं चुकाने को लेकर उनकी बच्ची का अपहरण कर लिया गया. माता-पिता ने क्रिश्चियन गंज थाने में महिला समूह के खिलाफ शिकायत दी. उन्होंने बताया कि उनके घर में कुछ लोग घुसे और उनकी नाबालिग लड़की को उठाकर ले गए.अपरहण की सूचना के बाद महिला के पति ने पुलिस को इस बारे में जानकारी दी और फाइनेंस कंपनी के दफ्तर पर पहुंचे जहां बच्ची एक कोने में बैठी हुई मिली. पुलिस ने अपहरण करने वाले आरोपियों को मौके से हिरासत में लेकर नाबालिक मासूम को उनके चंगुल से छुड़ाया और परिवार को सौंप दिया. क्रिश्चियन गंज थाना अधिकारी दिनेश कुमावत ने जानकारी देते हुए कहा कि भारत फाइनेंस नाम की एक कंपनी है जो ग्रहिणी महिलाओं के समूह को लोन देती है. नाबालिग के परिजनों ने इस कंपनी से लोन ले रखा था और वर्ष 2019 में उनकी दो किश्तें जमा नहीं हो पाई थी. इसी कारण उन्होंने पीड़िता की नाबालिग लड़की का अपहरण कर लिया.किश्त नहीं जमा होने के कारण फाइनेंस कंपनी से जुड़ी 6 महिलाएं और दो पुरुष उनके घर में आए और नाबालिग लड़की और एक गैस के सिलेंडर को लेकर गंज स्थित दफ्तर पर ले गए. वहां बच्ची को करीब एक घंटे तक फाइनेंस कंपनी के दफ्तर पर बंधक बनाकर रखा. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बच्ची को छुड़ाया और अपहरण करने वाले आरोपियों और बच्ची को क्रिश्चियन गंज थाने लेकर आए. पुलिस ने पीड़ित महिला की शिकायत पर मामला दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details