राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

रीट परीक्षा में पास करवाने का झांसा देकर 2 अभ्यर्थियों से 10 लाख की रकम हड़पने वाला आरोपी गिरफ्तार

अजमेर की आदर्श नगर थाना पुलिस ने रीट परीक्षा में पास करवाने का झांसा देकर दो अभ्यर्थियों से 10 लाख रुपए हड़पने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया (Fraud in the Name of REET in Ajmer) है. आरोपी ने बोर्ड में जान पहचान के नाम पर पीड़ितों से ये रुपए लिए थे. जब पीड़ित पास नहीं हुए और आरोपी से पैसे मांगे, तो उसने देने से मना कर दिया.

By

Published : May 5, 2022, 8:45 PM IST

Ajmer crime news,  Fraud in the Name of REET in Ajmer
रीट परीक्षा में पास करवाने का झांसा देने वाला आरोपी गिरफ्तार.

अजमेर.रीट परीक्षा में पास करवाने का झांसा देकर दो अभ्यर्थियों से 10 लाख रुपए हड़पने वाले आरोपी को आदर्श नगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया (Fraud who promised success in REET exam arrested) है. आरोपी ने पीड़ित को पास करवाने के लिए बोर्ड में सीधे सेटिंग करवाने का झांसा देकर और रकम ली थी. पास नहीं होने पर रकम वापस करने का वादा भी किया था. पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी है.

आदर्श नगर थाने के सब इंस्पेक्टर कन्हैया लाल ने बताया कि पीड़ित जालौर जिले के निवासी ललित कुमार संत ने थाने पर शिकायत देकर बताया था कि आदर्शनगर क्षेत्र में सेठी कॉलोनी परबतपुरा के रहने वाले सियाराम कामठ से उसका संपर्क हुआ था. सियाराम ने रीट परीक्षा में अजमेर बोर्ड में सीधे सेटिंग करवा पास करवाने का झांसा दिया था. इसकी एवज में उसने 4 लाख रुपए उससे और एक अन्य अभ्यर्थी से 6 लाख रुपए लिए थे. आदर्श नगर थाना पुलिस ने मामले में पीड़ित की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर गुरुवार को प्रोडक्शन वारंट के जरिए आरोपी सियाराम को गिरफ्तार किया है. पुलिस गिरफ्तार किए गए आरोपी से पूछताछ में जुटी है.

पढ़ें:रीट परीक्षा में पास करवाने के नाम पर धोखाधड़ी करने का खुलासा, एक आरोपी गिरफ्तार...हकीकत जान हैरान रह जाएंगे

यह था मामला: ललित ने 25 मार्च, 2022 को आदर्श नगर थाने में शिकायत देकर बताया था कि सितंबर 2021 को वह अपनी पत्नी के साथ अपने रिश्तेदार के घर गया था. इस दौरान वहां पर सियाराम से मुलाकात हुई. सियाराम ने उसे बोर्ड में सीधी सेटिंग करवा रीट में सिलेक्शन करवाने का झांसा दिया था. पीड़ित ने आरोपी को 4 लाख रुपए दे दिए. पीड़ित का जानकार अभ्यर्थी भी आरोपी के झांसे में फंस गया और उसने सियाराम को 6 लाख रुपए दिए थे. पास नहीं होने के बाद जब पीड़ित ने सियाराम से रकम लौटाने के लिए कहा, तो वह मुकर गया. तब पीड़ित ने थाने में मुकदमा दर्ज करवाया. ऐसा ही रीट परीक्षा में पास करवाने की एवज में आरोपी सियाराम के खिलाफ के सिविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था. जिसमे आरोपी न्यायिक अभिरक्षा में था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details