राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेर में 2 करोड़ के लोन के नाम पर 9 लाख की ठगी, पीड़ित के भाई ने लगाई न्याय की गुहार

अजमेर में एक युवक से ठगों ने लोन राशि देने के नाम पर 9 लाख रुपए की ठगी कर ली है. पीड़ित ने ठग को पैसे देने के लिए परिचितों से भी पैसे उधार लिए थे. जब लोग पैसे वापस मांगने लगे को पीड़ित कहीं चला गया.

By

Published : Jul 8, 2021, 9:52 PM IST

fraud of rupees 9 lakh, 9 लाख रुपए की ठगी
2 करोड़ के लोन के नाम पर 9 लाख की ठगी

अजमेर. अराई थाना क्षेत्र के छोटा लाम्बा निवासी एक ग्रामीण से लोन के नाम पर 9 लाख रुपए की ठगी की गई. पीड़ित को 2 करोड़ रुपए का लोन स्वीकृत होने का झांसा देकर शातिर ठग ने उससे 9 लाख रुपए ठग लिए.

पढ़ेंःबाड़मेर सेंधमारी: चोर घर से 24 लाख नकद के साथ गहने लेकर फरार, स्पेशल टीम कर रही पड़ताल

पीड़ित ने लोन की राशि के लिए कई परिचित लोगों से भी पैसे उधार लिए थे. पीड़ित के भाई ने अराई थाने में शातिर ठग के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है. पीड़ित के भाई रामचंद्र चौधरी ने बताया कि उसका भाई गणेश चौधरी चने का व्यापार करता है. उसके पास एक फोन आया था कि उसका दो करोड़ रुपए का लोन स्वीकृत कर लिया गया है. लोन की राशि प्राप्त करने के लिए वह तत्काल 5 हजार रुपए भेजे गए खाते नंबर में जमा कर दें.

इसके बाद ठग 15 दिन तक उसे झांसा देता रहा और पैसे अपने खाते में डलवाता रहा. उसने बताया कि अपने से कई परिचितों से गणेश चौधरी रुपया उधार लेकर ठग के बैंक खाते में कुल 9 लाख रुपए जमा करवा चुका है.

परिजनों को इस बात का पता तब चला जब गणेश चौधरी को उधार देने वाले लोग उसके घर पैसे लेने के लिए आने लगे. इधर लेनदारो से परेशान गणेश चौधरी घर से गायब हो गया. उसके मोबाइल से मिली जानकारी के मुताबिक और बैंक की रसीदो के आधार पर गणेश चौधरी के भाई रामचंद्र चौधरी ने अराई थाने में मामला दर्ज करवाया है.

पढ़ेंः2 लाख रुपए की रिश्वत का मामला: अजमेर ACB ने पार्षद पति के दो दलालों को कोर्ट में किया पेश

रामचंद्र चौधरी का आरोप है कि पुलिस मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रही है और लेनदार परिजनों को परेशान कर रहे हैं. यही वजह है कि वह एसपी से न्याय की गुहार लगाने के लिए अजमेर आया है. पीड़ित के भाई रामचंद्र चौधरी ने एसपी जगदीश चंद्र शर्मा से न्याय की गुहार लगाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details