राजस्थान

rajasthan

अजमेर: निर्माणाधीन भवनों से चुराते थे निर्माण सामग्री..ले जाने के लिए वाहन भी चोरी का..पुलिस ने 4 को पकड़ा

By

Published : Nov 21, 2020, 4:24 PM IST

अजमेर में निर्माणाधीन भवनों से सामग्री चुराने वाले गिरोह के चार सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. साथ ही आरोपियों के पास से चुराए गए सीमेंट के कट्टे, पानी की मोटर, वाइब्रेटर, कटर मशीन सहित अन्य सामान बरामद किया है.

अजमेर न्यूज, राजस्थान न्यूज, ajmer news, rajasthan news
निर्माणाधीन भवनों से सामग्री चुराने वाले चोर गिरफ्तार

अजमेर.शहर में निर्माणधीन भवन से निर्माण सामग्री चुराने वाले गिरोह के चार सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. यह गिरोह काफी समय से अजमेर में निर्माणधीन भवनों से सीमेंट, पानी की मोटर और अन्य सामान की चोरी कर रहा था. पुलिस ने गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों से सीमेंट के कट्टे, पानी की मोटर, वाइब्रेटर और कटर मशीन सहित अन्य सामान बरामद किया है.

निर्माणाधीन भवनों से सामग्री चुराने वाले चोर गिरफ्तार

बता दें कि अजमेर के क्रिश्चियन गंज थाना क्षेत्र में लंबे समय से निर्माणाधीन भवनों से सीमेंट, पानी की मोटर, वाइब्रेटर, कटर मशीनें सहित अन्य सामान चुराने वाली गैंग सक्रिय थी. जिसके कारण निर्माणाधीन भवन मालिकों की नींद उड़ी हुई थी. वहीं यह गिरोह क्षेत्र में दर्जनों वारदातों को अंजाम दे चुका है. निर्माणाधीन मकानों से सामग्री चोरी की वारदातों का पर्दाफाश करने के लिए क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस ने टीम गठित की थी.

पुलिस ने वारदात स्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले और शनिवार को सूचनाओं का संकलन कर अनुसंधान किया. जिसके बाद पुलिस को गिरोह के चार सदस्य हाथ लगे. पुलिस ने आरोपियों के पास से वारदात में प्रयुक्त वैन और लोडिंग टेंपो जप्त किए हैं. निर्माण सामग्री चुराने वाला ये गैंग सामान को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने के लिए वाहनों की भी चोरी करता था.

पढ़ें:धौलपुर में मंदिर से भगवान की मूर्ति चुराने वाले दो चोर गिरफ्तार, मूर्तियां भी बरामद

पुलिस के मुताबिक आरोपी सीमेंट और सेनेटरी की दुकानों और गोदामों पर काम करते थे. जो दिन में माल सप्लाई करते समय रेकी कर लेते थे. फिर जिन साइटों पर चौकीदार नहीं होते वहां रात्रि में वैन और लोडिंग टेंपो ले जाकर निर्माणाधीन भवनों से सामग्री चुरा ले जाते थे. गिरफ्तार आरोपियों ने अपने गुनाह कबूल किए हैं.

गिरोह के चार शातिर..

इस वारदात में पृथ्वीराज नगर कच्ची बस्ती निवासी मुकेश रावत, पुष्कर के समीप छोटी होकरा गांव निवासी हीरालाल रावत, कान्हा रावत और बड़ी होकरा गांव निवासी मोहन सिंह रावत शामिल हैं. सभी चार आरोपी 19 से 21 वर्ष की उम्र के हैं. गिरोह के सक्रिय रहने के कारण क्षेत्र में निर्माणाधीन भवनों पर काम प्रभावित हो रहा था. वहीं निर्माणाधीन भवन मालिकों में दहशत व्याप्त थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details