राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेर: पूर्व मंत्री देवनानी ने कोरोना वॉरियर्स के रूप में कार्य कर रहे शिक्षकों को भेजा अभिनंदन पत्र

कोरोना संक्रमण महामारी में सेवा देने वाले शिक्षकों को पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी द्वारा धन्यवाद पत्र भेजा जा रहा है. देवनानी ने कहा कि अपने कार्यों से अलग दिशा में जाकर शिक्षकों द्वारा कार्य किया गया है. देवनानी ने कहा कि वर्तमान शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को भी सभी शिक्षकों का सम्मान करना चाहिए.

By

Published : Jun 30, 2020, 10:24 AM IST

Ajmer news, Former Education Ministe, greetings letter to teachers
पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री देवनानी ने शिक्षकों को भेजा धन्यवाद पत्र

अजमेर. कोरोना संक्रमण महामारी में सेवा देने वाले शिक्षकों को पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी द्वारा धन्यवाद पत्र भेजा जा रहा है. देवनानी ने कहा कि अपने कार्यों से अलग दिशा में जाकर शिक्षकों द्वारा कार्य किया गया है. वहीं जिला कलेक्टर और प्रशासन द्वारा उन्हें अलग-अलग ड्यूटी पर तैनात किया गया था, इसलिए उत्तर विधानसभा क्षेत्र के लगभग 450 शिक्षकों को व्यक्तिगत रूप से अभिनंदन पत्र भेजा गया है.

पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री देवनानी ने शिक्षकों को भेजा धन्यवाद पत्र

देवनानी ने कहा कि शिक्षकों ने कोरोना वॉरियर्स के रूप में कार्य किया है. हालांकि डॉक्टर, पुलिस के जवान और अधिकारियों ने भी इस महामारी के बीच मुस्तैदी के साथ कार्य किया है, लेकिन शिक्षकों को ऐसी ड्यूटी पर तैनात किया गया था, जिसमें जान का भी खतरा था और कई शिक्षकों को कोविड-19 के सर्वे में रेलवे स्टेशन में अलग-अलग क्षेत्रों में महामारी के बीच ड्यूटी पर तैनात किया गया था. ऐसे शिक्षकों को पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी द्वारा सम्मान पत्र भेजा जा रहा है.

पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री देवनानी ने शिक्षकों को भेजा धन्यवाद पत्र

यह भी पढ़ें-जयपुर बम धमाका मामला: जिंदा मिले बम के मामले में CMM कोर्ट में आरोप पत्र पेश

वहीं देवनानी ने कहा कि सभी शिक्षकों को उनके नाम से उनके निवास स्थान पर अभिनंदन पत्र भेजा जा रहा है, जिससे उनकी हौसला अफजाई होगी. उन्होंने कहा कि जितने भी शिक्षक उत्तर विधानसभा क्षेत्र में आते हैं. उनको सम्मान दिया जा रहा है, जिससे किसी भी क्षेत्र में कार्य करने पर उनमें नई ऊर्जा की पूर्ति होगी.

वर्तमान शिक्षा मंत्री ने नहीं किया याद

वहीं देवनानी ने कहा कि वर्तमान शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को सभी शिक्षकों का सम्मान करना चाहिए. जिस तरह से उन्होंने इस महामारी के बीच लोगों की सेवा कार्य किया है और अपने परिवार और अपनी जान को जोखिम में डालकर अलग दिशा में कार्य किया है, उसके लिए उनको भी सम्मान देना चाहिए, लेकिन अभी तक शिक्षा मंत्री द्वारा शिक्षकों के लिए कोई भी नया नवाचार नहीं किया गया है ना ही किसी तरह से उनका सम्मान किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details