राजस्थान

rajasthan

By

Published : Nov 25, 2019, 4:59 PM IST

ETV Bharat / city

अजमेरः फूड सेफ्टी ऑफिसर्स संवीक्षा परीक्षा शांतिपूर्ण रूप से सम्पन्न, 52 फीसदी अभ्यर्थी हुए शामिल

अजमेर राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग की फूड सेफ्टी ऑफिसर्स की 98 पदों के लिए संवीक्षा परीक्षा सोमवार को आयोजित की गई. इस परीक्षा में 52 फीसदी अभ्यर्थी सम्मिलित हुए. परीक्षा के लिए प्रदेश भर से 23 हजार 950 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण करवाया.

फूड सेफ्टी ऑफिसर परीक्षा, अजमेर न्यूज, ajmer news, ajmer latest news, food safety officer exams

अजमेर.फूड सेफ्टी ऑफिसर्स संवीक्षा परीक्षा सोमवार को 9 बजे जिले में आयोजित हुई. परीक्षा का आयोजन 67 केंद्रों पर किया गया था. सुबह 8 बजे से ही अभ्यर्थी सेंटर पर जुट गए. सभी परीक्षा केंद्रों पर चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था और नकल को रोकने के लिए माकूल इंतजाम किए गए थे.

फूड सेफ्टी ऑफिसर्स परीक्षा हुई सम्पन्न

अभ्यर्थियों को जांच के बाद परीक्षा केंद्र में दाखिल होने दिया गया. 12 बजे परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हुई. परीक्षा के लिए 23 हजार 950 अभ्यर्थी पंजीकृत हुए थे, लेकिन 12 हजार 457 अभ्यार्थी परीक्षा में सम्मिलित हो पाए. अभ्यर्थियों की मानें तो परीक्षा में पूछे गए सभी सवाल सिलेबस के अनुसार थे.

यह भी पढ़ें- अजमेर: एलईडी टीवी चोरी करने वाले चोर गिरफ्तार, 9 एलईडी टीवी भी बरामद

अभ्यर्थियों ने बताया कि पेपर काफी सरल था. कुछ अभ्यर्थियों का कहना है कि पेपर में जनरल नॉलेज के सवाल ज्यादा थे. कुल मिलाकर अभ्यार्थी प्रश्नपत्र से संतुष्ट नजर आए. पेपर सरल होने की वजह से प्रतिस्पर्धा बढ़ गई है. हालांकि ऐसे में भी कई अभ्यर्थी परीक्षा देने के बाद अब पास होने और भर्ती में सिलेक्ट होने तक का दावा कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details