राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेर: आनासागर झील में मछलियों की हो रही मौत, नहीं हो पाया मौत के कारणों का खुलासा

अजमेर की आनासागर झील में मछलियों की मौत का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि आनासागर झील में बढ़ते प्रदूषण के चलते हजारों की संख्या में मछलियों की मौत हो रही है. हालांकि अभी मछलियों की मौत के कारणों का कोई स्पष्ट खुलासा नहीं हुआ है.

By

Published : Dec 1, 2019, 6:17 AM IST

death of fish, आनासागर झील न्यूज
आनासागर झील में मछलियों की हो रही मौत

अजमेर.जिले की आनासागर झील में मछलियों की मौत ने एक बार फिर प्रशासन को सकते में ला दिया है. बताया जा रहा है कि आनासागर झील में बढ़ते प्रदूषण के चलते हजारों की संख्या में मछलियों की मौत हो रही है. हालांकि अभी मछलियों की मौत के कारणों का कोई स्पष्ट खुलासा नहीं हुआ है.

आनासागर झील में मछलियों की हो रही मौत

सांभर में प्रवासी पक्षियों की मौत का सिलसिला थमा भी नहीं था, वहीं, अजमेर की आनासागर झील में मछलियों की मौत का मामला सामने आया है. बता दें कि सांभर झील के प्रवासी पक्षी अजमेर की आनासागर झील में कुछ समय के लिए विचरण करते हैं. दोनों मामले जुड़े हो सकते हैं, ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं. या हो सकता है दाने की वजह से मछलियां मर रही है.

पढ़ें- उदयपुर की फतेहसागर झील में ट्रेनिंग करते नजर आए ब्लैक कमांडो

मछलियों की मौत के बाद जिला प्रशासन ने जांच के आदेश दिए हैं. वहीं, लगातार हो रही मौत से शहरवासी भी चिंतित हैं. लोगों का कहना है कि आनासागर झील से गंदगी को दूर किया जाना चाहिए, जिससे कि झील संरक्षित रहे और उसमें पर्याप्त ऑक्सीजन पहुंच सके.

आनासागर झील के चारों ओर पात्र बना दिया गया है. लेकिन झील से लगातार गंदगी व बदबू का आना जारी है. जिससे मॉर्निंग वॉक पर निकलने वाले लोगों को भी खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details