राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राजस्थान के अजमेर में ट्रिपल तलाक के तहत पहला मामला हुआ दर्ज

राजस्थान के अजमेर में ट्रिपल तलाक के तहत एक मामला दरगाह थाने में दर्ज किया गया है. दरगाह थानाधिकारी के मुताबिक एक महिला ने अपने ही पति दरगाह के खादिम सलीमुद्दीन सलीम बापू के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है.

By

Published : Aug 8, 2019, 9:46 PM IST

ajmer triple talak case, अजमेर खबर

अजमेर. राजस्थान के अजमेर में ट्रिपल तलाक के तहत एक मामला दरगाह थाने में दर्ज किया गया है. दरगाह थानाधिकारी के मुताबिक एक महिला ने अपने ही पति दरगाह के खादिम सलीमुद्दीन सलीम बापू के खिलाफ तीन तलाक देने का मामला दर्ज करवाया है.

राजस्थान के अजमेर में ट्रिपल तलाक के तहत पहला मामला हुआ दर्ज

दरअसल, अजमेर में एक महिला को तीन तलाक देने का मामला सामने आया था. पीड़िता का गुरुवार सुबह जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में मेडिकल करवाया गया था. महिला ने बताया कि सलीमुद्दीन उसे काफी परेशान करता था. वहीं उसके साथ कई बार मारपीट भी कर चुका है.

पीड़ित ने बताया कि उसका पति सलीमुद्दीन पहले से ही शादीशुदा है और उसने 5 शादियां कर रखी है. उसके बावजूद उसने उससे शादी कर ली. जब पीड़िता ने उसका विरोध किया तो उसके साथ सलीमुद्दीन ने मारपीट भी की.

पढ़ें: 'बाटला हाउस रिलीज पर रोक' की सुनवाई टली!

वहीं महिला ने पुलिस को बताया कि उसका पति सलीम बापू दरगाह का खादिम है. वहीं उसने कई बार उसके साथ मारपीट के साथ-साथ कई बार रकम भी मांगी है. इन सब यातनाओं से तंग आकर पीड़िता ने दरगाह थाने में पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई. जिस पर अजमेर की दरगाह थाना में तीन तलाक का मुकदमा दर्ज किया गया है.

पढ़ें: विधानसभा के बजट सत्र में 18 विधायकों ने नहीं लगाए एक भी सवाल...पढे़ं पूरी खबर

दरगाह थाना प्रभारी हेमराज ने जानकारी देते हुए बताया कि महिला को सलीमुद्दीन द्वारा तीन बार तलाक, तलाक, तलाक कहा गया. जिस पर दरगाह थाना पुलिस ने दहेज की धाराओं व 3/4 The Muslim Women Protection Of Life In Marriage Act 2019 में मुकदमा दर्ज किया है. वहीं पुलिस मामले में जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details