राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

खबर का असर: 70 दिन से बंद अजमेर जिला मुख्यालय का मुख्य द्वार आमजन के लिए खुला

एक बार फिर ईटीवी भारत की खबर का बड़ा असर देखने को मिली है. अजमेर जिला मुख्यालय का दरवाजा आमजन के लिए खोल दिया गया है. 70 दिनों से जिला मुख्यालय का मुख्य दरवाजा बंद होने से आमजन सरकारी कार्यालयों में अपना काम नहीं करवा पा रहे थे. जिससे उन्हें परेशानी उठानी पड़ रही थी.

By

Published : Jun 5, 2020, 3:22 PM IST

Ajmer district headquarters, राजस्थान न्यूज
जिला मुख्यालय का द्वार खुला

अजमेर.अजमेर जिला मुख्यालय का मुख्य द्वार शुक्रवार को 71वें दिन आमजन के लिए खोल दिया गया. अनलॉक 1 के तहत जिले में दूरदराज से आवश्यक कार्य से लोग जिला मुख्यालय परिसर में आ रहे थे. लेकिन बंद दरवाजे को देखकर उन्हें निराश लौटना पड़ता था. जिसके बाद ईटीवी भारत ने लोगों की इस समस्या को प्रसारित किया. जिसका असर ये हुआ कि प्रशासन ने आमजन के लिए मुख्यालय का दरवाजा खोल दिया.

जिला मुख्यालय का द्वार खुला

जिला मुख्यालय पर आवश्यक कार्य से आने वाले लोगों को बड़ी राहत मिली है. 70 दिन से बंद जिला मुख्यालय का मुख्य द्वार शुक्रवार को 71वें दिन खोल दिया गया है. 70 दिन से बंद मुख्य द्वार के बाहर पुलिसकर्मी भी लगाए गए हैं, जो हर आने जाने वाले व्यक्ति को परिसर में प्रवेश और निकासी के बारे में समझा रहे हैं.

पढ़ें:LOCKDOWN 5.0 में सरकार ने खोले राहत के दरवाजे, लेकिन अजमेर जिला मुख्यालय का मुख्य द्वार 70 दिन बाद भी बंद

बता दें कि केंद्र और राज्य सरकार ने लॉकडाउन के बाद आमजन के लिए कई राहत के दरवाजे खोल दिए हैं, लेकिन अजमेर जिला मुख्यालय का मुख्य द्वार 70 दिन से बंद था. जबकि परिसर में जाने के लिए एक अन्य द्वार का उपयोग प्रशासनिक अधिकारी और कर्मचारी कर रहे थे. वहीं कुछ ही लोगों को परिसर में दाखिल होने के लिए दूसरे दरवाजे के बारे में जानकारी थी. ज्यादातर लोग यही समझ रहे थे कि जिला मुख्यालय का मुख्य द्वार लॉकडाउन की वजह से अभी बंद है. जिला मुख्यालय परिसर में कलेक्टर, एसपी एडीएम सिटी, एडीएम प्रशासन, ट्रेजरी समाज कल्याण विभाग, आईटी सेक्शन सहित कई बड़े सरकारी विभाग मौजूद है, जहां लोगों को आवश्यक कार्य से आना जाना रहता है. कलेक्ट्रेट का मुख्य द्वार लगातार 70 दिन से बंद रहने से जिले में दूरदराज से आने वाले लोग परेशान थे.

यह भी पढे़ं.भाजपा विधायक वासुदेव देवनानी ने शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा पर साधा निशाना

लॉकडाउन खुलने के बाद जब सभी व्यवस्थाएं पटरी पर आने लगी है, ऐसे में जिला मुख्यालय का मुख्य द्वार ठीक वैसे ही उन अब अनभिज्ञ लोगों को लग रहा था, जैसे उनके लिए राहत के दरवाजे अभी खुले नहीं है. ईटीवी भारत की खबर के बाद प्रशासन हरकत में आया और शुक्रवार को जिला मुख्यालय का मुख्य द्वार आमजन के लिए खोल दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details