राजस्थान

rajasthan

विद्युत विभाग ने लगाया शिविर, 38 घरेलू कनेक्शन दिए गए

By

Published : Sep 18, 2020, 9:33 PM IST

अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के एमडी के निर्देश पर तीन दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया. स्थानीय डिस्कॉम कार्यालय मकराना में लगाए गए शिविर में 38 लोगों को घरेलू कनेक्शन वितरित किए गए. एमडी एमएल मीणा के निर्देशानुसार शिविर में ज्यादा से ज्याद लोगों को कनेक्शन देने का प्रयास किया जाएगा.

Vidyut Vitran Nigam Limited set up camp
विद्युत वितरण निगम लिमिटेड ने लगाया शिविर

अजमेर.अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (अविविनिल) की ओर से शुक्रवार को तीन दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया. शिविर के पहले दिन 38 घरों को तुरंत प्रभाव से कनेक्शन जारी किए गए. इन उपभोक्ताओं के द्वारा कनेक्शन लेने के लिए संपूर्ण दस्तावेज के साथ आवेदन किया गया था. निगम की ओर से इन आवेदनकर्ताओं से नियमानुसार राशि जमा करवाकर कनेक्शन जारी किए गए.

शिविर में आए अविविनिल के चीफ इंजीनियर एमएल मीणा ने बताया कि निगम का मकसद शिविर के मध्यम से हर घर तक बिजली पहुंचना है. उन्होंने बताया कि अविविनिल के क्षेत्र में आने वाले सभी शहरों, ग्रामों में शिविर का आयोजन किया जा रहा है. कई बार उपभोक्ता को कनेक्शन लेने में काफी दिक्कत होती है एवं कई दिनों का समय लग जाता है. शिविर में सभी अधिकारी मौजूद हैं जिससे उपभोक्ताओं को स्वीकृति के लिए भटकना नहीं पड़ेगा. कनेक्शन जारी करने से संबंधित कार्य मौके पर ही किये जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें:श्रीगंगानगर: बढ़ते हुए बिजली बिलों से उपभोक्ता परेशान, जताया आक्रोश

शिविर में आवेदन प्राप्त होने के साथ ही तुरंत प्रभाव से कनेक्शन जारी किए जा रहे हैं. जहां पर बिजली पोल लगाने एवं अन्य संसाधनों की आवश्यकता है, उन स्थानों पर भी मात्र 7 दिन में कनेक्शन दिए जा रहे हैं. मीणा ने बताया कि अविविनिल के आदर्श आचार संहिता में आने वाले क्षेत्रों को छोडक़र सभी जगहों पर शिविर लगाए जा रहे हैं.

इसके अलावा स्थानीय स्तर की समस्याओं के समाधान भी किया जा रहा है. इस दौरान अधिशाषी अभियंता देवेंद्र कुमार मीणा, सहायक अभियंता शहरी मुकेश कुमार, सहायक अभियंता ग्रामीण राजेंद्र कुमार सोनी, कनिष्ठ अभियंता पंकज गुप्ता सहित अन्य मौजूद थे।

ABOUT THE AUTHOR

...view details