राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

दरगाह कमेटी का चुनाव: अमीन पठान तीसरी बार बने दरगाह कमेटी के सदर

ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह कमेटी के चुनाव सोमवार को दिल्ली में संपन्न हो गए. दरगाह कमेटी के सदर अमीन पठान तीसरी बार निर्विरोध चुने गए और नायब सदर के सैयद बाबर अशरफ चुने गए हैं. आगामी 27 जून को दरगाह कमेटी की बैठक में वार्षिक बजट का अनुमोदन किया जाएगा.

By

Published : Jun 22, 2020, 9:15 PM IST

Khwaja Dargah Committee meeting, Khwaja Dargah Committee election
ख्वाजा चिश्ती की दरगाह कमेटी का चुनाव

अजमेर. सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह कमेटी के सदर और नायब सदर के चुनाव सोमवार को दिल्ली में संपन्न हो गए हैं. अमीन पठान तीसरी बार दरगाह कमेटी के सदर निर्विरोध चुने गए हैं. वहीं नायब सदर के सैयद बाबर अशरफ बने हैं. चुनाव के साथ हुई वार्षिक बैठक में दरगाह कमेटी ने बजट एवं विकास कार्यों को लेकर चर्चा भी की. आगामी 27 जून की बैठक में वार्षिक बजट का अनुमोदन होगा.

ख्वाजा चिश्ती की दरगाह कमेटी का चुनाव

दरगाह कमेटी के चुनाव इस बार अजमेर ना होकर दिल्ली में रखे गए. दरगाह कमेटी के सदस्यों ने आपसी मशवरे से तीसरी बार अमीन पठान को अध्यक्ष चुना है. वहीं नायब सदर के लिए सैयद बाबर अशरफ चुने गए हैं. अशरफ पहले भी नायब सदर रह चुके हैं. दरगाह कमेटी के अध्यक्ष अमीन पठान ने बताया कि दरगाह कमेटी में सदर और नायब सदर के चुनाव के साथ वार्षिक बैठक भी आयोजित हुई. इसमें विकास कार्यों के अलावा जायरीन की सहूलियत के लिए आवश्यक कार्यों को लेकर चर्चा की गई.

पढ़ें-भरतपुर: सड़क हादसे में 4 घायल, उपचार के दौरान एक की मौत

आगामी 27 जून को दरगाह कमेटी की बैठक में वार्षिक बजट का अनुमोदन किया जाएगा. पठान ने कहा कि कोविड-19 की वजह से विकास कार्य प्रभावित हुए हैं. कई विकास कार्य पाइप लाइन में हैं. उन कार्यों में गति लाने की कोशिश की जाएगी. उन्होंने बताया कि नए विकास के कार्यों के लिए आगामी बैठक में चर्चा होगी.

पढ़ें-भरतपुर: बाइक और ट्रक की टक्कर में घायल हुए बच्चे ने तोड़ा दम

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के चलते हुए लॉकडाउन में दरगाह आए कई जायरीन फंस गए. उन जायरीन के रहने खाने की व्यवस्था के साथ उन्हें उनके घर पहुंचाने की जिम्मेदारी का निर्वहन दरगाह कमेटी ने किया. इसके अलावा दरगाह कमेटी ख्वाजा गरीब नवाज की तालीम और उनके संदेश अमन भाईचारा और मोहब्बत को देश और दुनिया तक कैसे पहुंचा सकती है, उस पर काम किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details