राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

बेटा घर में रुपया जेवर नहीं मिलेगा, फिर भी आरोपियों ने कर दी बुजुर्ग दंपती की हत्या

अजमेर के माली मोहल्ले में मंगलवार को 3 युवकों ने एक बुजुर्ग दंपती की निर्मम हत्या कर दी. आरोपी दंपती के घर चोरी करने के इरादे से घुसे थे. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Jun 30, 2021, 7:47 PM IST

Updated : Jun 30, 2021, 8:19 PM IST

elderly couple murdered, बुजुर्ग दंपत्ति की हत्या
हत्या के 3 आरोपी गिरफ्तार

अजमेर. गुलाबबाड़ी स्थित माली मोहल्ले में मंगलवार को बुजुर्ग दंपती की हत्या कर दी गई. पुलिस के अनुसार आरोपी स्मैक और कई तरह के नशे के आदी हैं. आरोपी अपने नशे की लत को पूरा करने के लिए बुजुर्ग दंपती के घर में लूट के इरादे से घुसे थे.

पढ़ेंःअलवरः भर्तृहरि धाम में साधु की हत्या, मामले की जांच में जुटी पुलिस

हत्या के 11 घंटे बाद ही हुए गिरफ्तार

अजमेर में गुलाब बाड़ी स्थित माली मोहल्ला में पुश्तैनी मकान में रह रहे बुजुर्ग दंपती की मंगलवार रात तीन युवकों ने हत्या कर दी. बुजुर्ग दंपती की हत्या के 11 घंटे बाद ही अलवर गेट थाना पुलिस में गुलाब बाड़ी क्षेत्र में ही रहने वाले तीन युवकों को गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों में 21 वर्षीय दिव्यांश भाटी, 26 वर्षीय दीपक कुवाल और 32 वर्षीय सुमेर सिंह है.

बुजुर्ग की दुकान पर बचपन से था आना-जाना

बुजुर्ग दंपती के घर से कुछ ही दूर पर सुमेर सिंह का घर है. बुजुर्ग मदन सिंह चौहान की किराने की दुकान पर सुमेर सिंह का बचपन से ही आना-जाना रहा है. वहीं, दीपक और दिव्यांश भी इस क्षेत्र से अनजान नहीं है.

3 युवकों ने बुजुर्ग दंपती की कर दी हत्या

तीनों बुजुर्ग दंपती को अच्छे से जानते थे और यह भी जानते थे कि मकान में बुजुर्ग दंपती रात्रि को अकेले रहते हैं. लिहाजा वारदात से 3 दिन पहले कल्याणीपुरा फाटक पर तीनों आरोपियों ने बुजुर्ग दंपती के घर लूट की योजना बनाई थी. 29 जून को योजना के अनुसार पड़ोस के घर से तीनों आरोपी बुजुर्ग के घर में दाखिल हुए और उस कमरे तक पहुंच गए जहां बुजुर्ग दंपती सो रहे थे.

बेटा घर में कोई रुपए जेवर नहीं हैं

आरोपियों ने कमरे में रखी अलमारी खोलने की कोशिश की, तब आवाज से बुजुर्ग महिला मैना देवी की नींद खुल गई. मैना देवी ने आरोपियों से कहा कि बेटा घर में कोई रुपया जेवर नहीं है. आरोपी युवक बुजुर्ग महिला की बात सुन कर घबरा गए और उन्हें लगा कि बुजुर्ग महिला ने उन्हें पहचान लिया है. इसके बाद आरोपियों ने महिला के मुंह में कपड़ा ठूंस दिया फिर उसके हाथ बांधकर कमरे में रखे टॉवल से मैना देवी का गला घोंट दिया. आवाज सुनकर मैना देवी के पति मदन सिंह चौहान जाग गए और आरोपियों से अपनी पत्नी को छुड़ाने की कोशिश करने लगे. इस दौरान आरोपियों ने बुजुर्ग के कंधे पर दो बार चाकू से वार कर दिया. जिससे बुजुर्ग की मौत हो गई. आरोपियों ने मृत पड़ी बुजुर्ग महिला के कान से सोने के टॉप्स और पैरों से पायजेब के अलावा अलमारी में रखे कुछ पैसे लेकर फरार हो गए.

पुलिस ने 1 दिन की रिमांड पर लिया

अलवर गेट थाना पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश कर 1 दिन की रिमांड पर लिया है. अलवर गेट थाना प्रभारी सुनीता गुर्जर ने बताया कि तीनों आरोपी सामान्य परिवार से हैं. आरोपी दीपक कुवाल पत्नी के आत्महत्या के मामले में 6 माह जेल में रह चुका है. दिव्यांश भाटी का परिवार संपन्न है. उसके दादा सरकारी स्कूल में प्राचार्य रहे हैं वहीं, उसके पिता प्राइवेट स्कूल संचालित करते हैं. दिव्यांश भाटी पहले साइकिल चोरी के आरोप में गिरफ्तार हो चुका है.

पढ़ेंःझालावाड़: जेल में कैदी ने गला काटकर किया आत्महत्या का प्रयास, अस्पताल में भर्ती

आरोपी सुमेर सिंह को बुजुर्ग दंपती पहचानते थे. गुर्जर ने बताया कि तीनों आरोपी स्मैक सहित कई तरह के नशे की लत के शिकार थे. नशे की लत को पूरा करने के लिए उन्हें पैसे की आवश्यकता थी इसलिए उन्होंने बुजुर्ग दंपती के घर लूट की योजना बनाई थी, लेकिन बुजुर्ग दंपती के पहचान लेने के डर से उन्होंने उनकी हत्या कर दी. अलवर गेट थाना प्रभारी सुनीता गुर्जर ने बताया कि आरोपियों ने जिस हथियार से बुजुर्ग मदन सिंह की हत्या की थी उसकी बरामदगी नहीं हो पाई है. वहीं, बुजुर्ग महिला के सोने के टॉप्स पायजेब और पैसे भी आरोपियों के पास से नहीं मिले हैं. इसलिए कोर्ट में पेश कर आरोपियों को 1 दिन के रिमांड पर लिया गया है जिनसे पूछताछ जारी है.

Last Updated : Jun 30, 2021, 8:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details