राजस्थान

rajasthan

ब्यावर में बंद ई-मित्र कियोस्क को लेकर बढ़ा विरोध, दोबारा संचालित करने की मांग

By

Published : Feb 19, 2020, 7:33 PM IST

अजमेर जिला मुख्यालय पर ई-मित्र कियोस्क संचालकों ने ब्यावर में बंद किए गए ई-मित्र कियोस्कों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा, कि सरकारी योजनाओं से जुड़ा ज्यादातर काम ई-मित्र के जरिए होता है. ऐसे में जनता के लाभ के लिए सरकार इन्हें फिर से शुरू करे.

अजमेर न्यूज, ajmer news
ई मित्र कियोस्क संचालकों द्वारा जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन

अजमेर.जिला मुख्यालय पर कथित रूप से जुड़ी शिकायत के आधार पर बंद किए गए ब्यावर के करीब 45 ई-मित्र कियोस्क का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. ई-मित्र कियोस्क संचालकों ने जिला मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया और आरोप लगाया, कि झूठी शिकायत के आधार पर बंद किए गए ई-मित्र कियोस्क की वजह से आम जनता को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

ई मित्र कियोस्क संचालकों द्वारा जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन
ई-मित्र कियोस्क संचालकों ने सरकार से मांग की है, कि पूरे मामले की जल्द से जल्द जांच की जाए ताकि आम जनता को राहत मिल सके. ई-मित्र प्रोजेक्ट के डिवीजनल हेड रोहित कुमार छिपा के मुताबिक यह पहले भी सामने आ चुका है, कि जो शिकायतें की गईं थीं, वह पूरी तरीके से झूठी हैं. इसके बावजूद प्रशासन अबतक ई-मित्र कियोस्क को लेकर कोई भी आदेश नहीं दे रहा है.

पढ़ें:पिछली सरकार में हुए रिसर्जेंट राजस्थान में अनियमितता की कोई शिकायत नहीं : उद्योग मंत्री


छिपा ने बताया, कि राजस्थान सरकार से जुड़ी योजनाओं से जुड़ा ज्यादातर काम ई-मित्र कियोस्क के जरिए पूरा किया जाता है. इसके बावजूद भी अबतक ई-मित्र कियोस्क अजमेर जिले में बंद हैं. ई-मित्र कियोस्क संचालकों ने जिला मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया और जल्द से जल्द ई-मित्र कियोस्क खोलने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details