राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 11, 2022, 8:57 PM IST

ETV Bharat / city

सहायक सांख्यिकी अधिकारी परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की पात्रता जांच 1 से 4 नवंबर तक

सहायक सांख्यिकी अधिकारी प्रतियोगी परीक्षा 2021 के परिणाम जारी करने के बाद सफल अभ्यर्थियों की पात्रता जांच की डेट्स जारी की गई (Document verification of ASO recruitment aspirants) हैं. अभ्यर्थियों को 1 से 4 नवंबर तक पात्रता जांच के लिए दस्तावेजों के साथ उपस्थित होना होगा.

Document verification of ASO recruitment aspirants from November 1 to 4
सहायक सांख्यिकी अधिकारी परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की पात्रता जांच 1 से 4 नवंबर तक

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से सहायक सांख्यिकी अधिकारी प्रतियोगी परीक्षा 2021 के तहत पात्रता की जांच 1 से 4 नवंबर तक की (Document verification of ASO recruitment aspirants) जाएगी. इनमें से पात्र अभ्यर्थियों की मुख्य और आरक्षित सूची जारी की जाएगी.

आयोग सचिव एचएल अटल ने बताया कि आयोग की ओर से परीक्षा के तहत 499 अभ्यर्थियों की विचारित सूची 30 सितंबर को जारी की गई थी. विचारित सूची में सम्मिलित अभ्यर्थियों की पात्रता जांच के लिए काउंसलिंग आयोग कार्यालय में निर्धारित कार्यक्रम अनुसार सुबह और शाम के सत्र में संपादित होगी. अंतिम रूप से सफल अभ्यर्थियों की सूची दस्तावेज सत्यापन के बाद जारी की जाएगी. विचारित सूची में सम्मिलित अभ्यर्थियों को आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध दिशा-निर्देश अनुसार विस्तृत आवेदन पत्र और निर्धारित प्रपत्रों को भरना होगा.

पढ़ें:ASO Recruitment 2021: सहायक सांख्यिकी अधिकारी परीक्षा 2021 का रिजल्‍ट जारी, 449 अभ्यर्थियों की होगी पात्रता जांच

इंटरव्यू के लिए दस्तावेज: आवेदन पत्र की दो प्रतियों में समस्त प्रविष्ठियां भरकर संबंधित शैक्षणिक, प्रशैक्षणिक, जाति, मूल निवास एवं अन्य दस्तावेजों की प्रमाणित प्रतियों की एक-एक प्रति संलग्न कर मूल दस्तावेजों सहित उपस्थित होना होगा. अभ्यर्थियों की पात्रता जांच विज्ञापन की शर्तों और नियमों के अनुसार की जाएगी. पात्रता की समस्त शर्तें नियमानुसार पूर्ण नहीं करने वाले अभ्यर्थियों की पात्रता आयोग की ओर से रद्द कर दी जाएगी. पात्र पाए गए अभ्यर्थियों में से, इन्हीं नियमों के अनुसार मुख्य सूची और आरक्षित सूची जारी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details