राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

स्मार्ट सिटी बैठक : सीईओ ने किए मार्च माह के लक्ष्य तय, दिए कई दिशा निर्देश

अजमेर में बुधवार को जिला कलेक्टर और अजमेर स्मार्ट सिटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रकाश राजपुरोहित ने स्मार्ट सिटी लिमिटेड की साप्ताहिक बैठक ली. इस दौरान उन्होंने हाल ही में वर्क ऑर्डर जारी कर दिए हैं उन्हें प्रारंभ कर प्रथम बिल का भुगतान करने के निर्देश दिए हैं.

By

Published : Mar 10, 2021, 6:00 PM IST

Chief Executive Officer Mr. Prakash Rajpurohit, राजस्थान की ताजा हिंदी खबरें
जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने ली स्मार्ट सिटी लिमिटेड की साप्ताहिक बैठक

अजमेर.जिला कलेक्टर और अजमेर स्मार्ट सिटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रकाश राजपुरोहित ने बुधवार को स्मार्ट सिटी लिमिटेड की साप्ताहिक बैठक में मार्च के लक्ष्य तय कर दिए हैं. ऐसे प्रोजेक्ट जिनके हाल ही में वर्क ऑर्डर जारी कर दिए हैं उन्हें प्रारंभ कर प्रथम बिल का भुगतान करने के निर्देश दिए हैं.

मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रकाश राजपुरोहित और नगरनिगम आयुक्त और अजमेर स्मार्ट सिटी के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. खुशाल यादव ने बुधवार को स्मार्ट सिटी मिशन के तहत शहर में चल रहे विभिन्न प्रोजेक्ट्स का निरीक्षण कर मौके ही स्मार्ट सिटी अधिकारियों और संबंधित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. सबसे पहले एलिवेटेड रोड का निरीक्षण किया गया.

आरएसआरडीसी अधिकारियों ने मौके पर उन्हें अब तक किए गए कार्यों की जानकारी दी. केईएम में चल रहे रिनोवेशन के कार्य और 3 डी प्रोजेक्शन मैपिंग शो की जानकारी दी. अजमेर के किले में चल रहे कार्यों को देखा. साथ ही पटेल मैदान में चल रहे स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और शिव मंदिर पाथ-वे का निरीक्षण किया. रीजनल कॉलेज के सामने बन रहे 7 वंडर और पावे-वे प्रोजेक्ट्स की अधिकारियों से मौके पर जानकारी ली. पुष्कर रोड स्थित पुरानी विश्राम स्थली पर जल्द से जल्द पेड़ लगाने के निर्देश दिए.

लक्ष्य तय कर प्रोजेक्ट्स को गति देने के निर्देश

निरीक्षण के बाद मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रकाश राजपुरोहित और अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. खुशाल यादव ने कलेक्ट्रेट के सभागार में अधिकारियों की बैठक ली. बैठक में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट्स से जुड़े अधिकारी और संबंधित विभाग के अधिकारी मौजूद रहे. बैठक में सीईओ ने स्मार्ट सिटी अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे मार्च माह के लक्ष्य निर्धारित कर प्रोजेक्ट्स को गति दें.

पढ़ें-अजमेर प्रवास के दौरान NRI चंडोक ने खुद को बताया रॉ अधिकारी और ली पुलिस सुरक्षा, गिरफ्तार

आनासागर झील के किनारे-किनारे बन रहे पाथ वे के कार्यों को गति देकर अप्रेल माह में पूरा करने के निर्देश दिए. सूचना केंद्र परिसर में ओपन एयर थियेटर और शास्त्रीनगर स्थित कुकुटशाला में पशु चिकित्सालय बन कर तैयार हो गया है. इन्हें संबंधित विभागों को हैंड ओवर करने के लिए निर्देशित किया. इसी प्रकार टाटा पावर और पीएचईडी के अधिकारियों को जयपुर रोड से यूटीलिटी शिफ्टिंग का कार्य शीघ्र पूरा करने को कहा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details