राजस्थान

rajasthan

अजमेर: कलेक्टर राजपुरोहित ने जवाहरलाल नेहरू अस्पताल का किया निरीक्षण, मरीजों से की बात

By

Published : Jul 7, 2020, 1:04 PM IST

अजमेर में जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने हाल ही में पदभार संभाला है. जिसके बाद कलेक्टर सोमवार देर रात को जिले में स्थित जवाहरलाल नेहरू अस्पताल का जायजा लेने के लिए पहुंचे. इस दौरान कलेक्टर ने मरीजों को दी जा रही सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया. साथ ही मरीजों से भी बात की और उनकी दिक्कतों को सुना, जिससे उनकी परेशानियों को दूर किया जा सके. इसके लिए कलेक्टर ने अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए.

Jawaharlal Nehru Hospital, राजस्थान न्यूज
जिला कलेक्टर ने अस्पताल का किया निरीक्षण

अजमेर. जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने सोमवार को पदभार संभालते ही देर रात चिकित्सा व्यवस्थाओं का जायजा लिया. पुरोहित संभाग के सबसे बड़े जवाहरलाल नेहरू अस्पताल पर पहुंचे और उन्होंने विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों में जाकर निरीक्षण किया और कोरोना वायरस के लिए किए गए इंतजामों की जानकारी ली.

जिला कलेक्टर ने अस्पताल का किया निरीक्षण

इसके साथ ही उन्होंने गंभीर बीमारियों की चिकित्सा पर विशेष ध्यान देने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए. पुरोहित ने कोविड-19 वार्ड में भर्ती मरीजों से बातचीत की और उन्हें दी जा रही सुविधाओं और व्यवस्थाओं के बारे में उनसे जानकारियां जुटाई. जिससे मरीजों को या उनके परिजनों को किसी तरह की दिक्कत का सामना ना करना पड़े, इसको लेकर भी अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए हैं.

पढ़ें-अजमेरः सावन के पहले सोमवार पर जमकर बरसे बदरा...मौसम विभाग ने दी ये चेतावनी

इसके अलावा संदिग्ध मरीज को पर्याप्त चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो सके जिसके लिए अतिरिक्त 100 बैड तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं. इसके बाद जिला कलेक्टर कायड़ स्थित कोविड केयर सेंटर पर पहुंचे. यहां कार्यरत स्टाफ से बातचीत कर मरीजों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. वहीं, राज्य के शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पंचशील, राम नगर, विशाल नगर और कोटडा के स्वास्थ्य केंद्रों पर भी निरीक्षण किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details