राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेर: डीजीपी भूपेंद्र यादव ने तमाम जिला मुख्यालय पर पुलिस अधिकारियों से की बात, प्रवासी मजदूरों को किया जाए होम क्वॉरेंटाइन

देश में फैले कोरोना वायरस को रोकने के लिए सरकार हर सभंव प्रयास कर रही है. वहीं, अजमेर में शुक्रवार को डीजीपी भूपेंद्र यादव ने पुलिस के अधिकारियों के साथ बात चीत की. इस दौरान उन्होंने पुलिसकर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए.

By

Published : May 15, 2020, 8:58 PM IST

राजस्थान की खबर, ajmer news
डीजीपी ने पुलिस अधिकारियों से की बात दिए जरुरी निर्देश

अजमेर. राजस्थान के डीजीपी भूपेंद्र यादव ने तमाम जिला मुख्यालय पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की. इस दौरान उन्होंने प्रवासी मजदूरों से बढ़ते संक्रमण पर चिंता जाहिर की है. जिसके लिए पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए है. जिससे बढ़ते हुए संक्रमण को रोका जा सके.

शुक्रवार को राजीव गांधी सभागार हॉल में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए डीजीपी भूपेंद्र यादव ने पुलिस महानिरीक्षक हवा सिंह घुमेरिया, पुलिस कप्तान कुंवर राष्ट्रदीप, जीआरपी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भोलाराम यादव सहित पुलिस के अधिकारी मौजूद रहे.

डीजीपी ने पुलिस अधिकारियों से की बात दिए जरुरी निर्देश

यहां डीजीपी भूपेंद्र यादव ने सभी पुलिस अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए कि प्रवासी लोगों पर नजर रखी जाए और उनको शेल्टर होम क्वॉरेंटाइन सेंटर के साथ ही होम आइसोलेट करने की व्यवस्था में प्रशासन की मदद की जाए. जिससे बढ़ते संक्रमण पर रोक लगाई जा सके.

पढ़ें-ई मित्र पर पंजीकृत डेटा लेने से पश्चिम बंगाल सरकार ने किया इनकार, सरकारी ऐप पर दोबारा करना होगा पंजीयन

इसके साथ ही डीजीपी भूपेंद्र यादव ने कहा कि संक्रमण पहले कुछ क्षेत्रों में ही था. जहां लगातार प्रवासी मजदूर घर पहुंच रहे हैं तो अब ग्रामीण इलाकों में भी संक्रमण ने अपने पैरों को पसारना शुरू कर दिया है. अब ऐसे में अलग-अलग क्षेत्रों में इसका प्रभाव ना पड़े इसको लेकर पुलिस अपनी सतर्कता को बढ़ाएं और लोगों को सुरक्षित रखा जाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details