राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 20, 2020, 11:03 PM IST

ETV Bharat / city

अजमेर: आना सागर झील में तैरता मिला शव, जांच में जुटी पुलिस

अजमेर के आना सागर झील में रविवार को एक शव तैरता हुआ मिला. इस पर पुलिस ने आत्महत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है, जिस पर जांच की जा रही है. वहीं, खारी कुई इलाके में लंबे समय से बंद मस्जिद में मरम्मत का कार्य किया जा रहा था, जिसको लेकर व्यापारियों ने विरोध जताया.

अजमेर समाचार, ajmer news
आनासागर झील में तैरता मिला शव

अजमेर.जिले के आना सागर झील में रविवार को एक व्यक्ति का शव पानी में तैरता मिला, जिसके बाद गंज थाना पुलिस मौके पर पहुंची और स्थानीय गोताखोरों की मदद से शव बाहर निकाला गया. जानकारी के मुताबिक शव की पहचान लक्ष्मी नारायण निवासी धानमंडी के रूप में हुई है. पुलिस द्वारा यह आत्महत्या का मामला माना जा रहा है. लेकिन जांच की जा रही है. वहीं, पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है.

आनासागर झील में तैरता मिला शव

गंज थाने के हेड कांस्टेबल सुखदेव ने जानकारी देते हुए बताया कि युवक के शव मिलने की सूचना मिली थी, जिस पर गंज थाना पुलिस गोताखोरों के साथ मय जाप्ते के पहुंचे, इसके बाद मृतक के शव को बाहर निकाला गया. वहीं, पुलिस ने आत्महत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है, जिस पर जांच की जा रही है.

बता दें कि लगातार रामप्रसाद घाट पर शव मिलने का सिलसिला लगातार जारी है. आना सागर झील एक तरीके से अब सुसाइड प्वॉइंट बन चुका है. जहां लगातार मौतों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. वहीं, मृतक के परिजनों से पूछताछ कर रही है.

मस्जिद खोलने पर व्यापारियों ने जताया विरोध

मस्जिद खोलने पर व्यापारियों ने जताया विरोध

अजमेर के खारी कुई इलाके में लंबे समय से बंद मस्जिद में रविवार काे कुछ लाेगाें की ओर से मरम्मत कार्य किया जा रहा था. इसके विराेध में इलाके के व्यापारियों की ओर से मस्जिद खोलने का विरोध किया गया. इस दौरान व्यापारियाें द्वारा दुकान बंद कर विराेध जताया गया.

इसके बाद मस्जिद मेंं मरम्मत कार्य कर रहे लाेग माैके से चले गए. इस दौरान काेतवाली पुलिस माैके पर पहुंची और मस्जिद का जायजा और इलाके के व्यापारी संगठन के पदाधिकारी और लाेगाें से बातचीत की. साथ ही निगरानी के लिए जवान भी तैनात किए गए हैं.

पढ़ें-अजमेर: अनिल माली के खिलाफ ग्रामीणों ने खोला मोर्चा, जमीनों पर अवैध रूप से किया जा रहा कब्जा

खारीकुई में करीब 70 साल से बंद मस्जिद में स्थित एक दुकान की मरम्मत की स्वीकृति वक्फ बाेर्ड ने दी थी. दुकानदार ने दुकान की मरम्मत कराने के साथ ही मस्जिद की दीवार और फर्श की भी मरम्मत शुरू करवा दी. इस मामले में सदर कोतवाली थाने के सब इंस्पेक्टर देवाराम ने बताया कि व्यापारियों की शिकायत पर दीपक अरमानी को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया, जिसे रविवार को न्यायालय में पेश किया गया.

कोतवाली थाने के उपनिरीक्षक देवाराम ने जानकारी देते हुए बताया कि मस्जिद काफी समय से बंद थी, जिसके निर्माण को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया. साथ ही व्यापारिक संगठन द्वारा विरोध करना शुरू कर दिया था, जिस पर पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details