राजस्थान

rajasthan

अजमेर: लुभावनी स्कीम देकर लोगों से हड़पी गई करोड़ों रुपये की रकम, मामला दर्ज

By

Published : Dec 20, 2020, 12:17 PM IST

अजमेर में रूबी क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसायटी लिमिटेड के संचालक के खिलाफ लोक लुभावनी स्कीम देकर रकम हड़पने का मामला दर्ज हुआ है. बताया जा रहा है कि अजमेर के अलावा भीलवाड़ा और नागौर में भी कंपनी प्रबंधन के खिलाफ मुकदमे दर्ज हैं.

Ajmer News, rupees grabbed, रूबी क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसायटी
अजमेर में रूबी क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसायटी के खिलाफ मामला दर्ज

अजमेर.जिले मेंरूबी क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसायटी लिमिटेड के संचालक के खिलाफ कर्मचारी ने लोगों को लोक लुभावनी स्कीम देकर रकम हड़पने का मामला दर्ज करवाया है. अदालत में प्रस्तुत की गई स्थिति के आधार पर कोतवाली थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है.

पढ़ें:जोधपुर: शराब नहीं मिली तो बदमाशों ने सेल्समैन और मैनेजर पर कर दी फायरिंग...पुलिस खंगाल रही CCTV

जांच अधिकारी देवाराम चौधरी ने बताया कि वैशाली नगर के मानसरोवर कॉलोनी निवासी लोकेश सारस्वत ने अदालती इस्तगासे से पीआर मार्ग केसरिया कांपलेक्स स्थित रूबी क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी के संचालक राहुल दवे और पूजा दवे के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करवाया है. वहीं, सारस्वत ने रिपोर्ट में बताया कि वो सोसाइटी में क्लर्क पद पर काम करने के साथ ही सदस्य भी संचालक दवे ने सोसाइटी का संचालन कर लोगों को लोक लुभावनी स्कीम बताकर ऊंचे ब्याज दर देने का झांसा देकर करोड़ों रुपए का निवेश करवाया. करोड़ों का निवेश करवाने के बाद भुगतान की तिथि आने से पहले आरोपी ऑफिस बंद कर रफूचक्कर हो गया.

अजमेर में रूबी क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसायटी के खिलाफ मामला दर्ज

पढ़ें:अलवर: लड़कियों के साथ अश्लील हरकत करने वाले व्याख्याता को पॉक्सो कोर्ट ने 15 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में भेजा

उप निरीक्षक देवाराम के अनुसार रूबी क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी के खिलाफ अजमेर सहित प्रदेश भर में सैकड़ों मुकदमे दर्ज हैं. सोसायटी के राजस्थान के अलावा मध्य प्रदेश, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और जम्मू कश्मीर में भी दफ्तर हैं. वहीं, अजमेर शहर में करीब 15 करोड़ रुपये से ज्यादा का निवेश किया गया. इसके अलावा अजमेर, भीलवाड़ा और नागौर में कंपनी प्रबंधन के खिलाफ मुकदमे दर्ज हैं. इससे पहले कोतवाली थाने में रामगंज की बीना शर्मा ने मुकदमा दर्ज करवाया था, जिसकी जांच किशनगढ़ वृत्त अधिकारी द्वारा किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details