राजस्थान

rajasthan

Corona वायरस संदिग्ध पाया गया चीन से लौटा अजमेर का युवक, JLN अस्पताल में की जा रही जांच

By

Published : Feb 1, 2020, 3:29 PM IST

Updated : Feb 1, 2020, 8:09 PM IST

भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. अजमेर में संदिग्ध 25 साल के युवक को जिले के जवाहर लाल नेहरू अस्पताल के संक्रामक वार्ड में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी जांच की जा रही है.

कोरोना वायरस संदिग्ध अमजेर, अजमेर लेटेस्ट खबर, ajmer latest news, ajmer news
कोरोना वायरस संदिग्ध का अजमेर में इलाज जारी

अजमेर.कई दिनों से देश में चीन से आए कोरोना वायरस को लेकर काफी हड़कंप मचा हुआ है. जिले के किशनगढ़ में मिला 25 वर्षीय युवक कोरोना वायरस का संदिग्ध पिछले डेढ़ साल से चीन में रह रहा था. जिसे अजमेर के जवाहर लाल नेहरू अस्पताल के संक्रामक वार्ड में भर्ती करवाया जा रहा है.

कोरोना वायरस संदिग्ध का अजमेर में इलाज जारी

दरअसल, किशनगढ़ का रहने वाला 25 वर्षीय युवक जो पिछले डेढ़ साल से चीन में रह रहा था और कुछ दिनों पहले ही भारत आया. युवक को सर्दी खांसी जुखाम होना पाया गया. जिसके बाद उसे कोरोना का संदिग्ध मानकर किशनगढ़ से अजमेर जेएलएन अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया. जहां डॉक्टरों ने संदिग्ध के परिवार को भी सतर्कता बरतने के लिए कहा है. संदिग्ध को शनिवार शाम जयपुर भी भेजा जा सकता है. जहां उसे आइसोलेशन सेंटर पर उसे रखा जाएगा.

यह भी पढ़ें- Exclusive: कोरोना वायरस के खतरे के बीच चीन से लौटे MBBS छात्र से Etv bharat की खास बातचीत

जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ. के के सोनी ने बताया कि संदिग्ध की जांच के लिए सैंपल भी ले लिए गए हैं. सैंपल पूना लैबोरेट्री के लिए रवाना कर रहे हैं जहां मरीज को भी अजमेर के जवाहरलाल नेहरू अस्पताल संक्रामक वार्ड में रखा गया है जहां उसका उपचार जारी है

सर्दी खांसी जुखाम को ले गंभीर...

स्वास्थ्य अधिकारी सोनी ने बताया कि सर्दी जुखाम बुखार को हल्के में ना ले. डॉ. और चिकित्सा अधिकारी से जल्द संपर्क करें, क्योंकि कोरोना वायरस को लेकर मरीज में सबसे पहले इन्हीं लक्षणों को देखा जाता है. सोनी ने सभी लोगों से एहतियात बरतने की बात को कहा.

Last Updated : Feb 1, 2020, 8:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details