राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

IG in Ajmer: कोरोना गाइडलाइन की पालना के साथ लोगों में जागरूकता बढ़ाने के लिए भी काम करें अधिकारी: आईजी आलोक वशिष्ठ

कोरोना प्रबंधन के निरीक्षण के लिए आईजी आलोक वशिष्ठ अजमेर (IG in Ajmer) के दौरे पर पहुंचे. उन्होंने जिला कलक्टर, एसपी और सीएमएचओ के साथ कोरोना गाइडलाइन की पालना को लेकर बैठक की. वशिष्ठ ने कहा कि कोरोना गाइडलाइन की पालना के सा​थ ही लोगों में जागरूकता बढ़ाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं.

By

Published : Jan 18, 2022, 7:33 PM IST

Alok Kumar Vashistha IPS
आईजी आलोक वशिष्ठ

अजमेर.प्रदेश में कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए राज्य सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन की पालना पर जिलेवार निगरानी के लिए पुलिस के आलाधिकारियों को जिलों का प्रभार सौंपा है. इस क्रम में आईजी आलोक वशिष्ठ ने अजमेर में कोरोना संक्रमण को काबू करने के लिए रणनीति पर हो रहे कार्यों की समीक्षा की. वशिष्ठ ने अधिकारियों से गाइडलाइन की पालना करवाने के साथ लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिए हैं.

पुलिस लाइन के अन्वेक्षण भवन परिसर में आईजी आलोक वशिष्ठ ने जिला कलक्टर अंशदीप, एसपी विकास शर्मा, सीएमएचओ डॉ केके सोनी सहित अधिकारियों से कोरोना गाइडलाइन की पालना को लेकर जिले में हो रहे प्रयासों (IG Ajmer visit for inspection) के बारें जानकारी ली. बातचीत में वशिष्ठ ने बताया कि गृह विभाग की ओर से जारी गाइडलाइन की बेहतर पालना की राज्य सरकार नियमित रूप से समीक्षा कर रही है.

पढ़ें:ADGP in Alwar: बिना मास्क घूमने वालों के काटे जाएंगे चालान, जिले में आने वालों की होगी जांच

उन्होंने कहा कि गाइडलाइन की पालना करवाने के दौरान लोगों में जागरूकता बढ़ाने के लिए अधिकारी काम करें. एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि प्रमुख धार्मिक स्थलों को लेकर भी अधिकारियों की ओर से सुझाव आए हैं. विभाग को सुझावों से अवगत करवाया जाएगा. धार्मिक स्थलों पर कोरोना गाइडलाइन की पालना करवाने पर जोर दिया जा रहा है. इसके अलावा शादी या अन्य आयोजनों को लेकर भी विशेष निगरानी रखने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं.

पढ़ें:चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा आज आएंगे भीलवाड़ा, कोरोना प्रबंधन की देंगे जानकारी

उन्होंने बताया कि वैक्सीनेशन का कार्य बेहतर तरीके से हुआ है. एक बड़ी आबादी को वैक्सीनेशन हो चुका है. इसलिए कोरोना के गंभीर मामले नहीं आ रहे हैं. बावजूद इसके अधिक आयु वर्ग के लोगों, अन्य गंभीर रोग से ग्रस्त लोगों, फ्रंट लाइन वर्कर्स और 15 से 18 वर्ष के बच्चों को वैक्सीनेशन करवाने पर जोर दिया जा रहा है. वशिष्ठ ने जिले की चिकित्सा व्यवस्थाओं के बारे में भी अधिकारियों से चर्चा की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details