राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

तीन माह से रुका है आरओबी के निर्माण का काम, नहीं हो सका 71 दुकानों के शिफ्टिंग पर निर्णय

अजमेर में कुछ महीनें पहले आरओबी के निर्माण का कार्य शुरू हुआ था, लेकिन निर्माण से पहले आरओबी के दायरे में आ रही 71 दुकानों के शिफ्टिंग का फैसला नहीं होने के कारण काम तीन महीने से अटका हुआ है. ऐसे में लोगों का कहना है कि काम रुकने से लोगों को आने-जाने में काफी परेशानियां झेलनी पड़ती है. कई बार तो एम्बुलेंस भी जाम में फंसी रहती है.

By

Published : Feb 5, 2020, 10:34 PM IST

Construction of ROB has stopped, आरओबी के निर्माण का काम
तीन माह से रुका है आरओबी के निर्माण का काम

अजमेर. शहर में गुलाबबाड़ी फाटक पर आरओबी बनाए जाने की मांग काफी पुरानी है. ऐसे में आमजन की समस्या को दूर करने के लिए आरओबी के निर्माण का कार्य शुरू हुआ था, लेकिन निर्माण से पहले आरओबी के दायरे में आ रही 71 दुकानों के शिफ्टिंग का फैसला नहीं होने के कारण आरओबी का काम तीन माह से अटका हुआ है.

तीन माह से रुका है आरओबी के निर्माण का काम

हालात यह है कि रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण एक ओर से शुरू हुआ और बीच में आकर रुक गया है. ऐसे में रेलवे फाटक पर आए दिन लगते जाम से आमजन परेशान है. वहीं आरओबी निर्माण कार्य से खराब हुए सड़क लोगों के लिए मुसीबत बन गई है. बता दें कि मदार और श्रीनगर से शहर में आने के लिए रेलवे फाटक से होकर गुजरना एक मात्र मार्ग है. क्षेत्र के लोगों का कहना है कि जाम से लोग परेशान रहते है. वहीं कई बार तो एम्बुलेंस भी जाम में फंसी रहती है.

वहीं गुलाबबाड़ी फाटक के दोनों ओर 71 दुकाने है. दुकानदार अन्य जगह पर दुकान देने की शर्त पर अपनी दुकानें छोड़ने के लिए तैयार है. दुकानदारों का कहना है कि दुकाने चली जाने से उनका रोजगार छीन जाएगा. उनका रोजगार ना छीने इसलिए प्रशासन को शिफ्टिंग को लेकर निर्णय लेना चाहिए.

पढ़ेंः खबर का असर: 'आजाद पार्क' का कायाकल्प, 1.16 करोड़ की लागत से संवरेगा

बता दें कि आरओबी के निर्माण से हजारों लोगों को हर रोज लगने वाले जाम से राहत मिलेगी. मगर अधूरे अटके आरओबी के कार्य से आमजन को परेशानी हो रही है. वहीं फिलाल दुकानों की शिफ्टिंग का निर्णय नहीं हो पाने से आरओबी निर्माण कार्य लंबित होता जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details