राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेर: केंद्र सरकार की विद्यार्थी नीतियों के खिलाफ कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

JEE और NEET की परीक्षाओं को स्थगित करने को लेकर अजमेर में भी कांग्रेस ने सड़कों पर विरोध प्रदर्शन किया. इसके साथ ही जिला कलेक्ट्रेट पहुंचकर अतिरिक्त कलेक्टर कैलाश शर्मा को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा.

By

Published : Aug 28, 2020, 6:17 PM IST

Updated : Aug 28, 2020, 6:42 PM IST

rajasthan news, ajmer news
कांग्रेस ने की JEE और NEET परीक्षाएं रद्द करने की मांग

अजमेर.केंद्र सरकार के JEE और NEET सहित अन्य परीक्षाओं के आयोजन के निर्णय को लेकर कांग्रेसी शुक्रवार को सड़कों पर विरोध प्रदर्शन करते नजर आए. अजमेर में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रैली निकालकर केंद्र सरकार की खिलाफत की. साथ जिला कलेक्ट्रेट पहुंचकर अतिरिक्त कलेक्टर कैलाश शर्मा को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा.

JEE और NEET परीक्षा आयोजन को लेकर एनएसयूआई मोर्चा खोले हुए है. वहीं, केंद्र सरकार की विद्यार्थी नीतियों के खिलाफ कांग्रेस ने शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन किया. अजमेर में कांग्रेसी सार्वजनिक निर्माण विभाग के डाक बंगले में लामबंद हुए. इसके बाद रैली के रूप में कांग्रेस और अग्रिम संगठनों के कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट के लिए रवाना हुए.

कांग्रेस ने की JEE और NEET परीक्षाएं रद्द करने की मांग

इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. कलेक्ट्रेट पहुंचने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने कलेक्ट्रेट के मुख्य दरवाजे पर ही रोक लिया. जहां कांग्रेसियों ने कलेक्ट्रेट के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का प्रतिनिधि मंडल कलेक्टर को ज्ञापन देने पहुंचा. कलेक्टर की अनुपस्थिति में अतिरिक्त जिला कलेक्टर कैलाश शर्मा को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा.

पढ़ें-अजमेर : सिटी के साथ-साथ पुलिस लाइन भी होगा 'स्मार्ट', कवायद शुरू

पूर्व विधायक श्रीगोपाल बाहेती ने कहा कि देश में कोरोना महामारी का प्रकोप है. ऐसे में केंद्र सरकार को JEE एवं NEET परीक्षा का आयोजन विद्यार्थियों के जीवन को देखते हुए रद्द करना चाहिए. कांग्रेस नेता सबा खान ने कहा कि केंद्र सरकार परीक्षा में बैठने वाले अभियर्थियों के जीवन के साथ खिलवाड़ कर रही है. वहीं, निवर्तमान कांग्रेस के शहर अध्यक्ष विजय जैन ने कहा कि केंद्र सरकार को कोरोना महामारी को देखते हुए परीक्षाओं का आयोजन रद्द करना चाहिए.

Last Updated : Aug 28, 2020, 6:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details