राजस्थान

rajasthan

कांग्रेसियों ने मनाई इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि और सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती

By

Published : Oct 31, 2020, 7:47 PM IST

अजमेर में कांग्रेस कमेटी ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की जन्म जयंती पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी. साथ ही उन्होंने इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए.

कांग्रेसियों ने मनाई पुण्यतिथि और जयंती, Congressmen celebrated death anniversary and birth anniversary
कांग्रेसियों ने मनाई पुण्यतिथि और जयंती

अजमेर. शहर में कांग्रेस कमेटी की ओर से प्रथम महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के अवसर पर कार्यकर्ताओं ने श्रद्धा सुमन अर्पित कर उन्हें याद किया. शहर कांग्रेस कमेटी की ओर से स्टेशन रोड पर मोइनिया इस्लामिया स्कूल के समीप इंदिरा गांधी स्मारक पर कांग्रेसी एकत्रित हुए.

कांग्रेसियों ने मनाई जन्मतिथि और पुण्यतिथि

जहां कांग्रेस के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने इंदिरा गांधी स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की. इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने देश की अखंडता और तरक्की के लिए आयरन लेडी के नाम से विख्यात देश की प्रथम महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के योगदान के बारे में कार्यकर्ताओं को जानकारी दी.

शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय जैन ने कहा कि देश के लिए इंदिरा गांधी के योगदान और देश को अखंड रखने के लिए उनके बलिदान को देशवासी कभी नहीं भुला सकते. इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि देशभर में बलिदान दिवस के रूप में मनाया जा रहा है. उसके बाद शहर कांग्रेस कमेटी की ओर से पटेल स्टेडियम में सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के अवसर पर कांग्रेसियों ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए.

पढ़ेंःजयपुर: राज्यपाल ने वल्लभ भाई पटेल और इंदिरा गांधी के चित्र पर अर्पित किए श्रद्धा सुमन

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रामचंद्र चौधरी ने कहा कि देश को एकजुट करने में सरदार वल्लभभाई पटेल की महत्वपूर्ण भूमिका रही है. खासकर किसानों के लिए सरदार वल्लभ भाई पटेल ने कई कानून बनाए. दोनों ही कार्यक्रमों में शहर कांग्रेस कमेटी के अलावा अग्रिम संगठनों के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओ के अलावा वरिष्ठ कांग्रेसी भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details