राजस्थान

rajasthan

अजमेर नगर निगम चुनाव से पहले कांग्रेस प्रत्याशियों की बैठक, कई दिग्गजों ने बनाई दूरी

By

Published : Jan 18, 2021, 5:23 PM IST

अजमेर में कांग्रेस में उपजे बवाल को थामने और पार्टी के प्रत्याशियों का मनोबल बढ़ाने के उद्देश्य से कांग्रेस प्रत्याशियों की बैठक आयोजित हुई. संभाग प्रभारी हरिमोहन शर्मा बैठक में नहीं आए, वहीं स्थानीय दिग्गज नेताओं ने भी बैठक से दूरी बनाए रखी.

congress candidates meeting in ajmer, ajmer municipal corporation election 2021
अजमेर नगर निगम चुनाव से पहले कांग्रेस प्रत्याशियों की बैठक...

अजमेर. कांग्रेस में टिकट वितरण के बाद मचे बवाल का असर कम नहीं हो रहा है. गुटबाजी के चलते टिकट वितरण में हुई गड़बड़ी से कांग्रेस के दिग्गज भी नाराज है. वहीं, जातीय समीकरण बिगाड़ कर कांग्रेस को सबक सिखाने तक की बात कर रहे हैं. कांग्रेस में उपजे ऐसे बवाल को थामने और पार्टी के प्रत्याशियों का मनोबल बढ़ाने के उद्देश्य से कांग्रेस प्रत्याशियों की बैठक आयोजित हुई. संभाग प्रभारी हरिमोहन शर्मा बैठक में नहीं आए, वहीं स्थानीय दिग्गज नेताओं ने भी बैठक से दूरी बनाए रखी.

अजमेर में कांग्रेस प्रत्याशियों की बैठक आयोजित की गई...

निवर्तमान शहर अध्यक्ष विजय जैन नगर निगम के पूर्व मेयर कमल बाकोलिया और निवर्तमान शहर कांग्रेस के महामंत्री वैभव जैन ने प्रत्याशियों को चुनाव लड़ने की रणनीति और जीत का मंत्र दिया. प्रत्याशियों को बताया गया कि भाजपा के हथकंडों से सतर्क रहना है. अचार संहिता का पालन करना है. चुनाव खर्च ढाई लाख से कम करना है. इसके अलावा किसी भी प्रकार की वार्डों में गड़बड़ी की तुरंत सूचना महामंत्री वैभव जैन को करना है.

पढ़ें:कांग्रेस की नाकामियों को लेकर जाएंगे जनता के बीच : अनिता भदेल

इन सबसे आवश्यक टिकट वितरण से नाराज कार्यकर्त्ताओं को उनके घर जाकर मनाना है. बातचीत में शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन ने बताया कि पार्टी में टिकट वितरण के बाद असंतोष की स्थिति बनी है. असंतुष्ट कार्यकर्ताओं को मनाने के प्रयास किए जा रहे हैं. 19 जनवरी को नाम वापसी से पहले तक कई लोगों को मना कर पार्टी के पक्ष में कर लिया जाएगा. जैन ने माना कि 11, 12, 13 वार्ड में टिकट नहीं देने की गलती हुई है. उन्होंने कहा कि पूर्व विधायक श्री गोपाल बाहेती और यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सैयद नासिर चिश्ती के कहने से इन वार्डों को ओपन रखा गया था. लेकिन, ऐसी पुनरावृति न हो इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा.

पढ़ें:नगर निगम चुनाव: नामांकन के आखिरी दिन भाजपा ने अपने प्रत्याशियों को दिया संकेत, असमंजस में कांग्रेसी प्रत्याशी

टिकट वितरण से पहले तक अजमेर उत्तर से हारे हुए प्रत्याशी महेंद्र सिंह रलावता, अजमेर दक्षिण से हारे हुए प्रत्याशी हेमंत भाटी, पूर्व विधायक श्री गोपाल बाहेती, डॉ. राजकुमार जयपाल को भी रायशुमारी में शामिल किया गया था. टिकट वितरण के बाद जो स्थिति बनकर सामने आई है. वह प्रत्याशियों की बैठक में मंच को देखकर ही लगाई जा सकती है. इनमें से एक विधिक गज नेता मंच पर मौजूद नहीं था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details