राजस्थान

rajasthan

अजमेर डिस्कॉम: बिना कटौती 24 घंटे मिलेगी बिजली... सीएम गहलोत करेंगे 22 करोड़ के विकास कार्यों का ऑनलाइन लोकापर्ण

By

Published : Dec 17, 2020, 10:46 PM IST

शुक्रवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अजमेर डिस्कॉम के 22 करोड़ से होने वाले 15 विकास कार्यों का ऑनलाइन लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. प्रबन्ध निदेशक वीएस भाटी ने बताया कि राज्य सरकार के 2 वर्ष पूर्ण होने पर विद्युत ग्रिड सबस्टेशन के 4.21 करोड़ रुपये के 4 प्रोजेक्ट का शिलान्यास और 17.57 करोड़ रुपये के 11 प्रोजेक्टस का लोकार्पण होगा.

अजमेर की ताजा हिंदी खबरें,Latest hindi news of Rajasthan
सीएम गहलोत शुक्रवार को करेंगे 22 करोड़ के विकास कार्यों का ऑनलाइन लोकापर्ण

अजमेर.मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शुक्रवार को अजमेर डिस्कॉम के लाखों उपभोक्ताओं को निर्बाध बिजली आपूर्ति का तोहफा देंगे. मुख्यमंत्री शुक्रवार को अजमेर डिस्कॉम के 22 करोड़ के 15 विकास कार्यों का ऑनलाइन लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे.

प्रबन्ध निदेशक वी.एस. भाटी ने बताया कि राज्य सरकार के 2 वर्ष पूर्ण होने पर विद्युत ग्रिड सबस्टेशन के 4.21 करोड़ रुपयों के 4 प्रोजेक्टस का शिलान्यास और 17.57 करोड़ रुपयों के 11 प्रोजेक्टस का लोकार्पण होगा. इन सभी विद्युत ग्रिड सबस्टेशनों के माध्यम से विभिन्न क्षेत्रों में लाखों उपभोक्ताओं को दी जाने वाली विद्युत आपूर्ति की गुणवता में सुधार और विद्युत छीजत में कमी आएगी.

प्रबंध निदेशक ने बताया कि अजमेर डिस्कॉम चित्तौडगढ़ जिले के केलझर, देवरी, अभयपुर और न्यूकोर्ट में 33/11 केवी विद्युत ग्रिड सब स्टेशन के प्रोजेक्टस लगाएगा. जिससे केलझर, भूंगड़िया, मेवासा, वांदा, बावड़ी खेड़ा, देव डूंगरी, जवासिया, मानपुरिया, आमलीखेड़ा, देवरी, घाघसा, रिठोला, अभयपुर, एकलिंगपुरा, मायराघटा, गलियामाल, बरखेड़ा, अम्बोवेरी, मगोदड़ा, भादीखेड़ा, पंचुण्डल, वडी का खेड़ा, वालपदमनी विहार, रतन विहार, मधुबन क्षेत्र, पंचवटी, कच्ची बस्ती, पंचवटी, प्रतापनगर, हाउसिंग बोर्ड के उपभोक्ताओं को दी जाने वाली विद्युत आपूर्ति में सुधार के साथ-साथ गुणवत्ता वाली निर्बाध विद्युत आपूर्ति दी जाएगी.

पढ़ें-स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 में कैसे हो रैंकिंग बेहतर इसके लिए अजमेर संभाग की समस्त निकायों को विशेषज्ञों ने दिया प्रशिक्षण

भाटी ने बताया कि इसी तरह चित्तौडगढ़ जिले के सिन्दावाड़ी और चिक्सी में जहाजपुर (भीलवाडा) के अमलदा और गंगथला में भीलवाड़ा जिले के मांडलगढ और मांडल में, बांसवाड़ा के घटोल में, राजसंमद के नाथद्वारा में, सीकर के धोद में, उदयपुर के मावली ( गोवर्धनपुरा) में, 33/11 केवी के विद्युत ग्रिड सब स्टेशनों का लोकार्पण किया जाएगा. इन सभी की कुल लागत 17.57 करोड़ रुपए है. इस लोकार्पण के पश्चात लगभग 30 हजार से ज्यादा उपभोक्ताओं को निर्बाध विद्युत आपूर्ति मिल सकेगी. उन्होंने बताया कि आने वाले समय में और भी अधिक से अधिक 33/11 केवी विद्युत ग्रिड सब स्टेशन लगाकर अजमेर डिस्कॉम अपने सभी उपभोक्ताओं को 24 घंटे निर्बाध विद्युत आपूर्ति उपलब्ध करवाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details