राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेर: चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों ने किया कार्य बहिष्कार, मांगों को लेकर जेएलएन अस्पताल में प्रदर्शन

अजमेर में जेएलएन अस्पताल के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों ने 2 घंटे तक कार्य बहिष्कार किया. कर्मचारियों का कहना है कि अस्पताल में कर्मचारियों की काफी कमी है. कर्मचारियों को कई विभागों में काम करना पड़ रहा है. जिससे उनपर काम बोझ अधिक पड़ रहा है.

By

Published : Nov 26, 2020, 5:49 PM IST

JLN Hospital Ajmer, jln hospital forth grad employ
अजमेर के जेएलएन अस्पताल के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों ने 2 घंटे का कार्य बहिष्कार किया

अजमेर-अजमेर संभाग की सबसे बड़ी जेएलएन अस्पताल में गुरूवार को एक बार फिर से चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों ने संघ के बैनर तले 2 घंटे का कार्य बहिष्कार किया. वही जल्द से जल्द कर्मचारियों को नियुक्त करने की मांग रखी. कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों का कहना है कि लंबे समय से जेएलएन अस्पताल में सहायक कर्मचारी और सफाई कर्मचारियों की कमी है. जिसके चलते कार्य का भार बढ़ रहा है.

सभी कर्मचारी मानसिक दबाव में काम कर रहे हैं. वही कर्मचारियों को कई विभागों में काम करना पड़ रहा है. इसे लेकर पहले भी आंदोलन किया गया था. कर्मचारियें को आश्वस्त किया गया था कि जल्द ही 50 सहायक कर्मचारी और 50 सफाई कर्मचारी नियुक्त किए जाएंगे. लेकिन आज तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई जिसके कारण सभी कर्मचारियों में असंतोष व्याप्त है.

पढ़ें-अजमेर में रेलकर्मी के क्वार्टर में चोरों ने किया हाथ साफ, पत्नी की साड़ी और सैंडल भी नहीं छोड़ा

इसी के वजह से कर्मचारी संघ के बैनर तले 2 घंटे का कार्य बहिष्कार किया जा रहा है. कर्मचारियों का कहना है कि अगर सरकार हमारी मांगे पूरी नहीं करेगी तो एक तारीख से सभी कर्मचारी जेएलएन अस्पताल के बाहर आमरण अनशन पर बैठेंगे और पूर्ण कार्य बहिष्कार भी किया जा सकता है.

रेलवे के जैकसन कोऑपरेटिव क्रेडिट सोसायटी लिमिटेड का चुनाव अजमेर के 7 बूथ पर की गई आयोजित

अजमेर- रेलवे के जैकसन कोऑपरेटिव क्रेडिट सोसायटी लिमिटेड का चुनाव गुरुवार को अजमेर के 7 बूथ पर आयोजित की गई. जिसमें बैंक के सदस्यों ने उत्साह पूर्वक मतदान किये

चुनाव में जीत को लेकर उत्तर पश्चिमी रेलवे मजदूर संघ और नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एंप्लाइज यूनियन ने अपने-अपने पैनल को जीतने के भी दावे किए हैं.

उत्तर पश्चिमी रेलवे मजदूर संघ के मंडल अध्यक्ष एस ई जैकब ने कहा कि इस बार उन्होंने परिवर्तन का नारा दिया है .जिसमें मतदाता खासे प्रभावित हुए हैं. उन्हें उम्मीद है कि इस बार संघ की जीत होगी और वह बैंक की लोन दरों में कमी लाएंगे.

पढ़ें- 125 साल बाद रेल यात्रियों को बड़ा तोहफा, दिसंबर के पहले सप्ताह में जयपुर-दिल्ली-अजमेर रूट पर दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक ट्रेनें


वही नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एंप्लाइज यूनियन के मंडल अध्यक्ष मोहन चलानी ने जानकारी देते हुए बताया कि मतदाताओं का उत्साह देखकर ही लग रहा है कि हर बार की तरह इस बार भी उनका पैनल जीतकर आएगा. रेल कर्मचारियों को बैंक से कम ब्याज दर पर लोन सहित अन्य सुविधाएं प्रदान भी करेगा. आपको बता दें कि सोसाइटी के 2460 सदस्य हैं हर 5 वर्ष में सोसायटी के चुनाव होते हैं.

वहीं इस बार मार्च में इसका कार्यकाल पूरा हो गया था लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते इस बार चुनाव नहीं हो सके थे जो अब करवाई जा रहे हैं. इन चुनावों में उत्तर पश्चिमी रेलवे मजदूर संघ की ओर से दीपेंद्र शर्मा और हरीश कुमार को जहां मैदान में उतारा है तो वहीं नॉर्दर्न-वेस्टर्न रेलवे एंप्लाइज यूनियन की ओर से सुनील शर्मा और लक्ष्मी नारायण मीणा को उम्मीदवार बनाया है. वहीं शुक्रवार को मतगणना कर परिणाम सुनाय जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details