राजस्थान

rajasthan

अजमेर: जॉब लगाने के नाम पर युवती से 42 हजार की ठगी

By

Published : Oct 1, 2020, 1:14 PM IST

अजमेर में एक युवती को जॉब दिलाने के नाम पर ऑनलाइन 42 हजार के ठगी का मामला सामने आया है. जिसके बाद पीड़ित युवती की ओर से अलवर गेट थाना मुकदमा दर्ज करवााया गया है, फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

अजमेर न्यूज, राजस्थान न्यूज, ajmer news, rajasthan news
युवती से 42 हजार की ठगी

अजमेर.कोरोना संक्रमण के चलते देशभर में चले तीन महीने के लॉकडाउन और उसके बाद बढ़ी बेरोजगारी के चलते शातिर ठग बेरोजगार युवक व युवतियों को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी कर रहे हैं. इसी के तहत अजमेर में एक युवती को जॉब दिलाने के नाम पर ऑनलाइन 42 हजार के ठगी का मामला सामने आया है. जिसके बाद अलवर गेट थाना पुलिस ने ऑनलाइन ठगी का मुकदमा दर्ज कर लिया है.

युवती से 42 हजार की ठगी

अलवर गेट थाने के उपनिरीक्षक दातार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि बिहार की निवासी पीड़ित युवती ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि कुछ दिन पहले उसके फोन पर किसी अज्ञात व्यक्ति का फोन आया था. उसने बताया कि वह एक जॉब कंपनी से बोल रहा है. साथ ही उसने कहा कि हमारी कंपनी की वेबसाइट पर आवेदन करे और आवेदन भरने का शुल्क 10 रुपये आपको कंपनी के खाते में डेबिट करना होगा.

पढ़ें:अलवर: एक टेंपों से अवैध शराब के 40 कार्टून जब्त, तीन आरोपी गिरफ्तार

इसके बाद जैसे ही यवती ने ऑनलाइन पैसे उसके खाते से कंपनी के खाते में पैसे डेबिट किए, वैसे ही उसके खाते से 42 हजार रुपये निकल गए. जिसके बाद युवती ने जब अज्ञात व्यक्ति को फोन किया तो उसका फोन स्विच ऑफ आने लगा. इसके बाद युवती को पता चला कि उसके साथ ऑनलाइन ठगी की वारदात हुई है. जिसपर पीड़िता की ओर से अलवर गेट थाने में ऑनलाइन ठगी का मुकदमा दर्ज कराया गया है. जिसके तहत पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details