राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेर: पुलिस के दबाव से हुआ राजीनामा, SP के आदेश से दर्ज हुआ मुकदमा

अजमेर में सिविल लाइन थाना पुलिस ने एक युवक के साथ हुए धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है. फिलहाल, इस मामले को एसपी ने सिविल लाइन थाना पुलिस में मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं.

By

Published : Oct 7, 2020, 10:33 PM IST

अजमेर सिविल लाइन थाना  धोखाधड़ी का मामला  आकोड़िया गांव की खबर  क्राइम की खबर  ajmer news  rajasthan news  crime news  News of akodiya village  fraud case  Ajmer Civil Line Police Station
एसपी ने करवाया मुकदमा दर्ज

अजमेर.सिविल लाइन थाना पुलिस ने एक युवक की रिपोर्ट पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है. वहीं मामले की जांच में पुलिस जुट चुकी है. आकोड़िया गांव निवासी टीकम नायक ने जानकारी देते हुए बताया कि वह कपड़े की शोरूम पर कार्य करता है, जिस पर 27 जून को उसने कार देने की किसी के सामने इच्छा जाहिर की. इस पर लोहाखान निवासी मोहसिन खान ने उसे अल्टो कार बेचने की बात को कहा था.

एसपी ने करवाया मुकदमा दर्ज

उसके बाद जरूरत होने का बहाना करते हुए उसने पीड़ित टीकमचंद से 80 हजार और उसके बाद 10 हजार ले लिए. इसकी एवज में अल्टो कार और दस्तावेज उनसे रख लिया. जब वह कार लेकर अपने गांव गए तो उसके पिताजी ने कार को लेने से इनकार कर दिया. इस पर मोहसिन खान को कार्ड लेने में टीकम चंद ने असमर्थता जाहिर की, जिसके बाद मोहसिन खान भी फोन पर राजी हो गया और उसने कहा कि उसके ऑफिस आकर कार और दस्तावेज वापस लौटा दे. वहीं टीकम ने बताया कि जब ऑफिस पहुंचा दो मासी ने कार और दस्तावेज देने को कहा. साथ ही रुपए बाद में लौटाने की बात कही तो यह सुनकर उसने मना कर दिया और कार दस्तावेज ले आया.

यह भी पढ़ें:बाड़मेर में नाबालिग का अपहरण कर गैंगरेप का मामला, हरीश चौधरी ने पीड़ित परिवार से की मुलाकात

मोहसिन ने पीड़ित टीकम चंद को धमकी देते हुए कार और दस्तावेज निकलवाने की धमकी दी, जिसके बाद मोहसिन ने बस स्टैंड चौकी पर उसके खिलाफ कार ले जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई. इस पर उसे चौकी बुलाया गया, वहीं टीकम ने आरोप लगाया कि चौकी पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने जुलाई माह में उससे कार और दस्तावेज लेकर मोहसिन के साथ समझौता कर लिया. इसकी एवज में उसे 80 हजार का चेक दिया तो 10 हजार रुपए काट लिए गए. यह चेक आज दिन तक क्लियर नहीं हो पाया, जिस पर मोहसिन से लगातार टरका रहा है. अब ऐसे में पीड़ित टीकम ने एसपी के समक्ष उपस्थित होकर अपनी पीड़ा को जाहिर किया, जिस पर एसपी ने सिविल लाइन थाना पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं.

यह भी पढ़ें:जोधपुर: भरतपुर हाईवे पर 422 किलो अवैध गांजा बरामद, चार गिरफ्तार

सिविल लाइन थाना पुलिस के ऐसे राम सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि एसपी के निर्देश पर आरोपी मशीन के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 और 406 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. वहीं मामले की गहनता से जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details