राजस्थान

rajasthan

अजमेर: जिला प्रशासन ने 60 वार्डों के जरूरतमंद लोगों के लिए भेजी राशन सामग्री

By

Published : Apr 7, 2020, 8:51 PM IST

अजमेर में जिला प्रशासन ने 60 वार्डों में जरूरतमंद लोगों के लिए भोजन सामग्री की गाड़ियों को रवाना किया है. ताकि लॉकाडाउन में कोई भी भूखा ना रहे. वहीं इनके साथ पुलिस जाप्ता भी तैनात किया गया है, जिससे भोजन वितरण में सोशल डिस्टेंस की पालना हो सके.

ajmer news, अजमेर न्यूज
60 वार्डों में भोजन सामग्री लिए गाड़ियां रवाना

अजमेर.देशभर में लॉकडाउन के बाद गरीब और बेसहारा लोग राशन सामग्री के लिए परेशान होने लगे हैं. दिहाड़ी मजदूरी करने वाले रिक्शा चालक और गरीब तबके के लोगों के पास ना ही अब आय का कोई साधन रहा है तो ना ही खाने के लिए राशन की सामग्री. इसलिए, प्रशासन द्वारा उन लोगों के लिए राशन सामग्री की व्यवस्था की जा रही है.

जिला प्रशासन ने 60 वार्डों के जरूरतमंद लोगों के लिए भेजी राशन सामग्री

मंगलवार को अजमेर जिला प्रशासन की ओर से अजमेर के 60 वार्डों में गरीब असहाय मजदूर परिवारों तक राशन सामग्री पहुंचाने के लिए वाहनों को रवाना किया गया.

इस दौरान प्रशासनिक व्यवस्थाओं के साथ-साथ पुलिस जाब्ता भी मौजूद रहा. जिनके सहयोग से जरूरतमंद लोगों को घर-घर में राशन पहुंचाया गया. अजमेर के डाक बंगले से सभी रसद वाहनों को रवाना किया गया है.

पढ़ें-स्पेशल: महिला योद्धाओं के कोरोना से दो-दो हाथ! गांव के हर व्यक्ति के लिए बना रहीं मास्क

वहीं जिला प्रशासन ने पुलिस के साथ ही 4 लोगों की टीम को बनाया है. जिन भी लोगों को राशन पहुंचाया जा रहा है, उनके डाटा भी लिए जाएंगे. जिससे कि वह इस लॉकडाउन के दौरान परेशान ना हो और समय-समय पर उन तक भोजन की खाद्य सामग्री को पहुंचाया जा सके.

राशन सामग्री के मौके पर पुलिस जवान भी रहेंगे तैनात

सभी 60 वार्डों में राशन सामग्री वाहनों के साथ पुलिस जवानों को भी लगाया गया है, जिससे किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े. लोगों की भीड़ जमा ना हो वही राशन लेते समय सोशल डिस्टेंस की भी पालना सुनिश्चित हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details