राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेर : दूसरे चरण के लिए 80 ग्राम पंचायतों में उम्मीदवारों ने भरे नामांकन

पंचायती राज चुनाव को लेकर प्रथम चरण के बाद अब द्वितीय चरण के लिए भी नामांकन प्रक्रिया हो गई. इसके तहत सोमवार को अजमेर में 80 ग्राम पंचायत में सरपंच और वार्ड पंचों के चुनाव के लिए रिटर्निंग अधिकारी ने उम्मीदवारों के नामांकन पत्र जमा किए.

By

Published : Jan 14, 2020, 5:47 AM IST

अजमेर की खबर,  nominations in 80 village
नामांकन पत्र भरते हुए उम्मीदवार

अजमेर. पंचायत राज चुनाव के दूसरे चरण में 80 ग्राम पंचायतों में सरपंच और वार्ड पंचों के चुनाव के लिए रिटर्निंग अधिकारी ने सोमवार को उम्मीदवारों के नामांकन पत्र जमा किए. पंचायत चुनाव को लेकर ग्रामीणों में उत्साह का माहौल बना हुआ है.

सरपंच और वार्ड पंचों के चुनाव के लिए रिटर्निंग अधिकारी ने उम्मीदवारों से लिए नामांकन पत्र

बता दें कि जिले में प्रथम चरण में 132 सरपंचों और 1350 वार्ड पंचों के चुनाव 17 जनवरी को होंगे. प्रशासन ने प्रथम चरण के चुनाव को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली है. वहीं जिले की तीन पंचायत समितियों की ग्राम पंचायतों में द्वितीय चरण में 22 जनवरी को चुनाव होंगे. इसके लिए सोमवार को उम्मीदवारों ने 80 ग्राम पंचायत समितियों में नामांकन दाखिल करवाए हैं.

पढ़ें:नवगठित नसीराबाद नगरपालिका की पहली बैठक सम्पन्न, अस्पताल और डिस्पेंसरी के निर्माण पर हुई चर्चा

उप निर्वाचन अधिकारी कैलाश शर्मा ने बताया कि मसूदा, अरांई और श्रीनगर पंचायत समितियों की ग्राम पंचायतों में सरपंच और वार्ड पंच के लिए रिटर्निंग अधिकारी ने नामांकन दाखिल हुए हैं. वहीं मंगलवार को इन आवेदनों की जांच होगी. इसी दिन नामांकन वापसी का समय 4 बजे तक दिया गया है. शर्मा ने बताया कि ग्राम पंचायतों में सरपंच का चुनाव ईवीएम मशीन के जरिए होगा. वहीं वार्ड पंच के लिए चुनाव बैलेट पेपर से होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details