राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

महिला थाने के कांस्टेबल के खिलाफ परिवादी से रिश्वत मांगने का मुकदमा दर्ज

अजमेर एसीबी की स्पेशल यूनिट ने महिला थाने में तैनात कांस्टेबल हरिराम के खिलाफ परिवादी से रिश्वत मांगने का मामला दर्ज किया है. कांस्टेबल ने दहेज प्रताड़ना के मामले में परिवादी और परिजनों के नाम हटाने की एवज में रिश्वत की डिमांड की थी. परिवादी की शिकायत का एसीबी ने सत्यापन करवाया गया. जिसमें कांस्टेबल द्वारा रिश्वत की डिमांड करना सही पाया गया.

By

Published : Jul 26, 2019, 9:18 PM IST

स्पेशल यूनिट भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो अजमेर

अजमेर. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की स्पेशल यूनिट ने महिला थाने में तैनात कांस्टेबल हरिराम के खिलाफ रिश्वत मांगने का मुकदमा दर्ज किया है. कांस्टेबल ने 18 फरवरी को दहेज प्रताड़ना के मामले में परिवादी और उसके परिजनों के नाम हटाने की एवज में रिश्वत की डिमांड की थी. परिवादी की शिकायत पर एसीबी ने कांस्टेबल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. फिलहाल एसीबी मामले में अनुसंधान कर रही है और कभी भी कांस्टेबल पर शिकंजा कस सकती है.

महिला थाने के कांस्टेबल के खिलाफ रिश्वत मांगने का मुकदमा दर्ज

राजस्थान पुलिस का बड़ा अधिकारी RPS महमूद खान 50 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

एसीबी की स्पेशल यूनिट के एसपी मदनदान सिंह ने बताया कि 18 फरवरी को परिवादी चंद्रप्रकाश ने कांस्टेबल हरिराम के खिलाफ शिकायत दी थी. जिसमें चंद्रप्रकाश ने आरोप लगाया कि दहेज प्रताड़ना के मामले में उसका और उसके परिजनों के नाम हटाने की एवज में महिला थाने में तैनात कांस्टेबल हरिराम उससे रिश्वत मांग रहा था. लगातार दबाव बनाने पर उसने कांस्टेबल को 1500 रुपए दिए थे. परिवादी से शिकायत मिलने पर एसीबी ने कांस्टेबल को रंगे हाथों पकड़ने के लिए जाल बिछाया, लेकिन भनक लगने पर कांस्टेबल हरिराम सतर्क हो गया. शिकायत के सत्यापन में कांस्टेबल द्वारा रिश्वत की डिमांड करना सही पाया गया. मामले की पड़ताल के बाद एसीबी ने कांस्टेबल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. हालांकि हरिराम ने चंद्रप्रकाश के प्रकरण में कोर्ट में चालान भी पेश कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details