राजस्थान

rajasthan

आमजन की धार्मिक भावनाओं को ध्यान में रखते हुए खोले जाएं सभी धार्मिक स्थल: वासुदेव देवनानी

By

Published : Jun 17, 2021, 1:55 PM IST

प्रदेश में अनलॉक प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही जिम, योगा सेंटर, मॉल, रेस्टोरेंट आदि को शर्तों के साथ खोलने की अनुमति दी गई है. ऐसे में धार्मिक स्थलों को खोलने की मांग भी उठने लगी है. भाजपा विधायक वासुदेव देवनानी ने सरकार से जन भावनाओं को ध्यान में रखते हुए इन्हें खोलने पर की मांग की है.

temples open in Rajasthan, demand to open religious places in Rajasthan
बीजेपी विधायक वासुदेव देवनानी ने की धार्मिक स्थलों को खोलने की मांग

अजमेर.अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने के बाद मॉडिफाइड लॉकडाउन 2.0 की गाइडलाइन जारी कर दी गई है. जिसके अंतर्गत जिम, योगा सेंटर, मॉल, रेस्टोरेंट आदि को सशर्त रूप से खोलने की अनुमति प्रदान कर दी गई है. ऐसे में अजमेर उत्तर विधायक वासुदेव देवनानी ने राज्य सरकार से धार्मिक स्थलों को खोलने की भी मांग की है.

बीजेपी विधायक वासुदेव देवनानी ने की धार्मिक स्थलों को खोलने की मांग

अजमेर उत्तर विधायक वासुदेव देवनानी ने कहा कि लंबे समय से धार्मिक स्थलों को यथावत खोलने की मांग उठती रही है. ऐसे में राज्य सरकार को भी आम जन की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए उन्हें खोलने पर विचार करना चाहिए. देवनानी ने कहा कि जब राज्य में मॉल, शॉपिंग सेंटर, जिम, योगा सेंटर, रेस्टोरेंट आदि को खोलने की अनुमति प्रदान की जा सकती है, तो ऐसे में धार्मिक स्थलों को बंद रखने का निर्णय न्यायोचित नहीं है. इसीलिए सरकार को सभी धार्मिक स्थलों को खोलने पर विचार करना चाहिए.

पढ़ें-पंजाब से आ रहे प्रदूषित पानी मामले में पूनिया सहित ये प्रमुख नेता दिल्ली में, शेखावत के साथ होगी बैठक

देवनानी ने कहा कि अब जब प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर अपने अंत की ओर बढ़ चुकी है. तब प्रदेश में संक्रमण के मामले 200 तक सिमट चुके हैं. ऐसे में धार्मिक स्थलों को खोलने में कोई परेशानी नहीं है. उन्होंने आम जनता की धार्मिक भावनाओं का हवाला देते हुए कहा कि लंबे समय से लोग अपने घरों में रहकर ही पूजा पाठ कर रहे हैं.

कई लोग मंदिर में दर्शन किए बिना अन्न ग्रहण नहीं करते, ऐसे में धार्मिक भावनाओं को नजरअंदाज करते हुए धार्मिक स्थलों को बंद रखने का निर्णय इन लोगों की आस्थाओं के साथ अन्याय होगा. इसीलिए सरकार को तुरंत प्रभाव से धार्मिक स्थलों को खोलने की अनुमति प्रदान कर देनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details