राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 2, 2020, 9:39 PM IST

ETV Bharat / city

अजमेर के ब्यावर पुलिस ने गिनाई साल 2019 की उपलब्धियां, कई अनसुलझे केस किए हल

अजमेर के ब्यावर में सिटी थाने में गुरुवार को एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया था. इस प्रेस वार्ता में वृताधिकारी हीरालाल सैनी ने साल 2019 की उपलब्धियां गिनाई. साथ ही सैनी ने साल 2020 में और अधिक सुधार के प्रयास करने का आश्वासन दिया. वहीं अलवर पुलिस अधीक्षक डॉ. अमनदीप कपूर ने भी अपने तीन महीने के कार्यकाल में होने वाली उपलब्धियों को गिनाया.

Ajmer news, अजमेर की खबर
ब्यावर पुलिस ने गिनाई साल 2019 की उपलब्धियां

ब्यावर (अजमेर).पुलिस अतिरिक्त महानिदेशक एवं प्रभारी अधिकारी मीडिया प्रकोष्ठ सुनील दत्त की ओर से जारी निर्देशों की अनुपालना में गुरुवार को सिटी थाने में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया. वृताधिकारी हीरालाल सैनी और थानाधिकारी रमेन्द्रसिंह हाडा की उपस्थिति में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान पुलिस ने साल 2019 में क्षेत्र की अपराधिक स्थिति और पुलिस की ओर से विभिन्न प्रकरणों को सुलझाने में प्राप्त की उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी.

ब्यावर पुलिस ने गिनाई साल 2019 की उपलब्धियां

इस दौरान साल 2020 में राजस्थान पुलिस की प्राथमिकताओं की रूपरेखा और स्थानीय पुलिस की प्राथमिकताओं के बारे में भी जानकारी दी गई. प्रेस वार्ता के दौरान वृताधिकारी हीरालाल सैनी ने अपनी उपलब्धियां गिनाते हुए बताया कि ब्यावर सर्किल में साल 2018 के बजाए 2019 में लगभग 6 सौ ज्यादा मुकदमें दर्ज हुए है. इसमें लूट, अपहरण, नकबजनी और चोरी की वारदातों में बढ़ोतरी हुई है. वृताधिकारी हीरालाल सैनी ने बताया कि इसके बजाय आत्महत्याओं के प्रकरणों में भी कमी आई है. सैनी के अनुसार लोकल एक्ट के तहत भी वृत की ओर से ज्यादा कार्रवाई कर राजस्व प्राप्त किया गया.

पढ़ें- अजमेर सेंट्रल जेल में तलाशी अभियान के दौरान मिले दो मोबाइल फोन

वार्ता के दौरान सैनी ने बताया कि शहर में घटित संगीन अपराधों को सुलझाने में भी ब्यावर पुलिस की महत्वपूर्ण भूमिका रही है. उन्होंने बताया कि नाबालिग के साथ दुष्कर्म, ज्वैलर्स के यहां चोरी, बालक का ब्लाइंड मर्डर आदि को सुलझाकर अपराधियों को सलाखों के पीछे पहुंचाया गया. इसी प्रकार शातिर अपराधी मोखमसिंह को पकड़ कर उसे जेल में भेजा गया. इसी प्रकार चोरी, वाहन चोरी सहित अन्य प्रकरणों के खुलाशा करते हुए भी ब्यावर पुलिस ने आमजन को राहत दी है. सैनी ने बताया कि ब्यावर सर्किल पुलिस की ओर से 2019 के बजाए 2020 में और अधिक बेहतर तरीके से आमजन में विश्वास और अपराधियों में डर स्लोगन को सार्थक किया जाएगा.

भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक ने पत्रकारों से रूबरू होते हुए अपने तीन महीने की उपलब्धियों को किया साझा

अलवर के भिवाड़ी में जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. अमनदीप कपूर ने गुरुवार को अपने कार्यालय में पत्रकारवार्ता का आयोजन किया. जिसमें एसपी कपूर ने अपने तीन माह की उपलब्धि मीडिया के साथ सांझा की. एसपी कपूर ने बताया कि इन तीन माह में भिवाडी की टीम ने काफी मेहनत करते हुए करीब 30 इनामी बदमाशों को गिरफ्तार किया है. जिनपर हजारों रुपए का ईनाम हरियाणा और राजस्थान पुलिस की ओर से था.

भिवाड़ी एसपी ने तीन महीने की उपलब्धियों को किया साझा

पढ़ें- कोहरे का कहर: बहरोड़ में 20 से ज्यादा वाहन टकराए, करीब 12 घायल

एसपी ने बताया कि एटीएम हेराफेरी कर लाखों रुपए की ठगी करने वाली अन्तर्राज्यीय गैंग का खुलासा, ऑनलाइन ठगी में विदेशी गिरफ्तार समेत करीब 13 बड़ी वारदातें खोली गई है. साथ ही देश के बहुचर्चित पपला फरारी प्रकरण पर बोलते हुए एसपी ने चुटकी लेते हुए कहा कि सौ सुनार की तो एक लुहार की, जल्द ही पपला का निस्तारण कर दिया जाएगा. अपने 2020 के आगामी एजेंडे को लेकर भी एसपी कपूर ने कई मुख्य बिंदुओं पर काम करने की बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details