राजस्थान

rajasthan

अजमेर: बैंक कर्मचारियों ने 12 सूत्री मांगों को नहीं मानने पर दी हड़ताल की चेतावनी

By

Published : Jan 27, 2020, 11:41 PM IST

वेतन समझौते समेत 12 सूत्री मांगों को लेकर यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन अजमेर इकाई से जुड़े तमाम कर्मचारियों ने कचहरी रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक के बाहर प्रदर्शन किया. साथ ही मांगें न मानने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी दी है.

Bank personnel strike, अजमेर न्यूज
बैंक कर्मचारियों ने 12 सूत्री मांगों को नहीं मानने पर दी हड़ताल की चेतावनी

अजमेर. यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन अजमेर इकाई से जुड़े तमाम कर्मचारियों ने कचहरी रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक के बाहर एकत्रित होकर प्रदर्शन किया. कर्मचारियों का कहना है कि वेतन समझौते सहित 12 सूत्री मांगों को लेकर कर्मचारी हड़ताल पर हैं. लेकिन इस समझौते पर विचार-विमर्श के बाद भी कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाया गया, जिसको लेकर बैंक कर्मचारियों में काफी रोष व्याप्त है.

बैंक कर्मचारियों ने 12 सूत्री मांगों को नहीं मानने पर दी हड़ताल की चेतावनी

साथ ही कर्मचारियों ने बताया कि आगामी इसी माह 30 जनवरी से 1 फरवरी को हड़ताल की जाएगी. जिसके बाद सरकार से समझौते को लेकर कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाने पर 11, 12 और 13 फरवरी को एक बार फिर हड़ताल कर अपना गुस्सा जाहिर किया जाएगा.

पढ़ें- नागौर जिला अधिवक्ता संघ की बैठक आयोजित, 6 न्यायालय के लिए 100 बीघा भूमि के आवंटन की मांग

अगर फिर भी सरकार द्वारा किसी तरह से कोई भी सकारात्मक कदम नहीं उठाए जाता है तो फरवरी माह में पीएम और वित्त मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर अनिश्चितकालीन हड़ताल की जाएगी. जिसकी समस्त जिम्मेदारी सरकार की होगी. कर्मचारी नेता ने जानकारी देते हुए बताया कि काफी समय से बैंक कर्मचारियों की मांगों को लेकर वार्ता चल रही है, लेकिन अभी तक कोई भी सफल प्रयास नहीं हो पाए. जिसको लेकर बैंक कर्मचारियों में रोष है, जिसको लेकर बैंक कर्मचारियों ने हड़ताल की चेतावनी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details