राजस्थान

rajasthan

अजमेर: गोपाल बाहेती ने किया किसानों का समर्थन, कहा- भारत बंद के बाद लगता है प्रधानमंत्री मोदी की नींद खुलेगी

प्रदेश में कृषि कानून को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. वहीं, मंगलवार को पूर्व विधायक श्रीगोपाल बाहेती ने मोदी सरकार से किसान बिल को वापस लेने की मांग की है. बाहेती ने कहा कि मोदी सरकार ने लोकसभा और राज्यसभा से इस काले बिल को पास करवा कर किसानों के साथ बहुत बड़ा धोखा किया है.

By

Published : Dec 8, 2020, 9:53 PM IST

Published : Dec 8, 2020, 9:53 PM IST

राजस्थान की ताजा हिंदी खबरें, Opposition to agricultural law
अजमेर में बाहेती ने मोदी सरकार से की किसान बिल वापस लेने की मांग

अजमेर. पूर्व विधायक श्रीगोपाल बाहेती ने मोदी सरकार से किसान बिल को वापस लेने की मांग की है. वहीं, मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने लोकसभा और राज्यसभा से इस काले बिल को पास करवा कर किसानों के साथ बहुत बड़ा धोखा किया है.

उन्होंने कहा कि ये काला कानून किसी भी तरह से किसान के हित में नहीं है. पत्रकार वार्ता में बाहेती ने कहा कि हर हाल में ये काला कानून वापस होना चाहिए. मोदी सरकार की हठधर्मिता के चलते आज देश का किसान दिल्ली को घेर कर बैठा है. खुले आसमान तले सर्दी और कोर्णाक संघर्ष करते हुए किसान जो आंदोलन कर रहा है कांग्रेस सरकार उसका समर्थन करती है और मांग करती है कि हर हाल में ये काला कानून वापस लिया जाए.

अजमेर में बाहेती ने मोदी सरकार से की किसान बिल वापस लेने की मांग

उन्होंने कहा कि किसानों को एमएसपी की गारंटी, मंडियों की गारंटी और फसलों की सुरक्षा गारंटी मोदी सरकार को देनी ही होगी. 8 दिसंबर को भारत बंद के आवाह्न पर अजमेर बंद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पीसीसी सचिव गोविंद सिंह डोटासरा और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के प्रयास से सफल रहा है.

पढ़ें-अजमेर: मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की बारगाह में किसानों के लिए हुई दुआ

उन्होंने कहा कि सभी सामाजिक संगठनों ने मिलकर भारत बंद आंदोलन को सफल बनाया है. कार्यकर्ता हो या आम आदमी सभी अन्नदाता के साथ खड़े हैं इसलिए सोमवार 8 दिसंबर को भारत बंद के ऐलान के बाद अजमेर बंद भी सफल रहा. उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भारत बंद की चेतावनी पर एक बड़ी विफलता है कि देश उस किसान के साथ है जो लोगों को अन्न दे रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details