राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेर : अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा लाखों रुपए से बना निधि पार्क

राजस्थान में शहरी सरकार चुनने के लिए नगर निगम चुनाव हो रहे हैं. ऐसे में अब आम लोग अपनी समस्याएं सबके सामने रख रहे हैं. अजमेर में बने पार्कों की बदहाल स्थिति को लेकर भी लोगों में काफी आक्रोश है.

By

Published : Oct 31, 2020, 11:15 AM IST

राजस्थान ताजा खबर,  rajasthan news , ajmer latest news,  bad condition of park in ajmer
अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा लाखों रुपए से बना निधि पार्क

अजमेर: जिले में लाखों रुपए खर्च कर पार्क बनाए गए, लेकिन इन दिनों सभी पार्कों की हालत बदतर हो चुकी है, क्योंकि इनकी देखरेख करने वाला कोई नहीं है. वार्डों की समस्याओं को लेकर लगातार अब आवाजें उठने लगी हैं, क्योंकि नगर निगम चुनाव हो रहे हैं. अब ऐसे समय में वार्ड की समस्या को पूरा करने के लिए जो वायदे चुनावी समय में किए गए थे. उन्हें पूरा करने का समय आ गया है.

अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा लाखों रुपए से बना निधि पार्क

कुछ ऐसा ही हाल अजमेर स्थित निधि पार्क का भी हुआ है. क्षेत्र के लोगों का कहना है कि लगातार उनके द्वारा पार्कों को लेकर आवाज उठाई जा रही है. पार्क को बने लगभग 15 साल से अधिक हो चुके हैं. पार्क में लगे सभी झूले भी टूट चुके हैं. लाइटें भी फूट चुकी है. इसके अलावा चारों तरफ कांटों की झाड़ीया ही झाड़ियां नजर आ रही हैं.

प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान

अब ऐसे में किसी का घूमना भी इस पास में मुश्किल है. यह गार्डन धीरे-धीरे शराबियों का अड्डा बनता जा रहा है. जहां देर रात में शराबी अंदर बैठकर शराब का सेवन करते हैं अब ऐसे में लोगों का इधर उधर से निकलना भी बंद हो चुका है.

टूटा हुआ झूला

यह भी पढ़ें:17 नवंबर से खुल सकते हैं उच्च शिक्षण संस्थान, सीएम करेंगे अंतिम फैसला

क्षेत्र के लोगों का कहना है कि यह पार्क वार्ड नंबर 2 के क्षेत्र वासियों के लिए बनाया गया था. जिसे अजमेर विकास प्राधिकरण द्वारा 15 साल पहले तैयार किया गया. जिसमें झूले लाइट सभी सुविधा दी गई थी, लेकिन रखरखाव क्या भाव में इसकी हालत खराब हो गई. अब ऐसे में वार्ड दो के पार्षद कमल बैरवा को भी कई बार क्षेत्र के लोगों ने पार्क के रखरखाव पर साफ सफाई के लिए बोला. लेकिन चुनाव जीतने के बाद उन्होंने क्षेत्र की समस्याओं को एक बार भी नहीं सुना.

ABOUT THE AUTHOR

...view details