राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

घरेलू हिंसा व महिलाओं के प्रति बढ़ते अत्याचार को लेकर हुई बैठक में मंथन

महिलाओं पर बढ़ते अत्याचारों की रोकथाम के लिए मंगलवार को विधि सेवा प्राधिकरण के सभागार में बैठक का आयोजन किया गया. साथ ही जागरूकता बढ़ाने के लिए एक रैली का भी आयोजन किया गया है.

By

Published : Jun 18, 2019, 11:22 PM IST

महिलाओं पर बढ़ते अत्याचारों की समीक्षा बैठक

अजमेर.जिले में महिलाओं पर बढ़ते अत्याचार और उत्पीड़न की घटनाओं को लेकर मंगलवार को विधि सेवा प्राधिकरण के सभागार में बैठक का आयोजन किया गया. जिसमें प्राधिकरण के सचिव शक्ति सिंह सहित चाइल्डलाइन के अधिकारी, अजमेर उत्तर सीओ प्रियंका राजवंशी सहित आला अधिकारी मौजूद रहे. बैठक में महिलाओं के साथ बढ़ते अत्याचार को किस तरह से रोका जाए. उन्हें किस तरह से जागरूक किया जाए इसके बारे में एनजीओ एवं चाइल्डलाइन संस्थाओं के द्वारा सुझाव दिए गए.

घरेलू हिंसा व महिलाओं के प्रति अत्याचार को लेकर विधि प्राधिकरण सभागार में हुई बैठक

विधि प्राधिकरण सचिव शक्ति सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि महिला और बच्चों में जागरूकता लाना बेहद जरूरी है. जब तक महिलाओं को जागरूक नहीं किया जाएगा, उनके प्रति अत्याचार बढ़ते रहेंगे. इसके लिए विधि प्राधिकरण विभाग द्वारा जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं. उन्होंने आगे बताया कि जागरूकता अभियान को लेकर आज एक रैली का भी आयोजन किया गया है. जो शहर में विभिन्न मार्गों से होती हुई निकलेगी और महिलाओं को जागरूक करेगी.

शक्ति सिहं के अनुसार हिंसा कई प्रकार की होती है, घरेलू हिंसा को लेकर इसके साथ ही महिला अत्याचार की रोकथाम के लिए काफी संस्थाएं काम कर रही है. जो उन्हें जागरूक करने के साथ साथ समाज के प्रति किस तरह से व्यवहार किया जाए इसके लिए भी जागरूक कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details