राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेरः यूथ कांग्रेस का पार्टी के खिलाफ जाने वाले मसूदा विधायक के खिलाफ प्रदर्शन

अजमेर के मसूदा से विधायक राकेश पारीक को पायलट के खेमे में जाना महंगा पड़ रहा है. इस बात से नाराज यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विधायक के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया. यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष का कहना है कि पार्टी के खिलाफ जाने वाले व्यक्ति को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

By

Published : Jul 20, 2020, 5:29 PM IST

अजमेर यूथ कांग्रेस, Ajmer Youth Congress
मसूदा विधायक राकेश पारीक के खिलाफ यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

अजमेर.सब जानते हैं कि, राजनीति में कुछ भी स्थिर नहीं रहता. कल तक जिसके पक्ष में नारे लगते थे आज उसी के खिलाफ नारेबाजी हो रही है. कांग्रेस के भीतरी कलह में भी यही कुछ देखने को मिल रहा है. सचिन पायलट के खेमे में अजमेर के मसूदा विधायक राकेश पारीक के जाने से नाराज यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी की और विरोध प्रदर्शन भी किया. अजमेर की मसूदा विधानसभा से विधायक राकेश पारीक कांग्रेस सेवादल के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं.

बता दें कि राकेश पारीक को मसूदा से सचिन पायलट ने टिकट दिया था. कांग्रेस के बैनर तले राकेश पारीक चुनाव जीत गए, लेकिन जब कांग्रेस में भीतरी कलह बढ़ी तो राकेश पारीक वफादारी निभाते हुए सचिन पायलट के खेमे में चले गए. स्थिर सरकार को अस्थिर बनाने के आरोप झेल रहे पायलट खेमे के प्रति पार्टी कार्यकर्ताओं की नाराजगी सामने आ रही है.

पढ़ेंःकांग्रेस को कटारिया की दो टूक, कहा- आरोप लगाने वाले खुद भी कार्रवाई के लिए रहें तैयार

इस क्रम में विधायक पारीक के खिलाफ सोमवार को यूथ कांग्रेस अध्यक्ष यासीर चिश्ती के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने जीसीए कॉलेज चौराहे पर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान संबंधित थाना पुलिस ने उन्हें धारा 144 के तहत प्रदर्शन करने से रोका और अनुमति लेने के लिए कहा. यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए प्रदर्शन किया. यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष यासीर चिश्ती का कहना है कि कार्यकर्ताओं ने जी जान लगाकर मेहनत की और उन्हें विधायक बनाया.

पढ़ेंःनागौर: स्कूलों में खेल गतिविधियों को सुधारने की कवायद शुरू, बजट का किया आवंटन

वहीं पार्टी ने भी उन पर भरोसा कर उन्हें टिकट दिया. पारीक आज राज्य सरकार के साथ खड़े ना होकर उन लोगों के साथ खड़े है जो सरकार गिराना चाहते हैं. पारीक ने जनादेश का ही नहीं बल्कि उन कार्यकर्ताओं की भावनाओं का भी अपमान किया है, जो चुनाव के वक्त उनको जिताने के लिए दिन रात एक कर के मेहनत कर रहे थे. चिश्ती ने कहा कि पार्टी के खिलाफ जाने वाले व्यक्ति को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details