राजस्थान

rajasthan

श्री वेंकटेश्वर स्वामी तिरुपति बालाजी और देवी पद्मावती मां लक्ष्मी की प्राण-प्रतिष्ठा संपन्न

By

Published : Dec 9, 2019, 8:16 AM IST

श्री वेंकटेश्वर स्वामी तिरुपति बालाजी और देवी पद्मावती मां लक्ष्मी की रविवार को प्राण प्रतिष्ठा संपन्न हुई. ऐसे में मनोज वर्मा और सागर अपूर्वा द्वारा करवाई गई मूर्ति स्थापना के दौरान आयोजित महायज्ञ में 5 जोड़ों ने मंत्रोच्चार के साथ हवन में आहुतियां दी.

अजमेर न्यूज, ajmer news
तिरुपति बालाजी और देवी पद्मावती मां लक्ष्मी की प्राण प्रतिष्ठा संपन्न

अजमेर.शहर के गांधीनगर चौरसिया वास रोड स्थित शिव शक्ति हनुमान मंदिर में चित्रकूट धाम पुष्कर के संत श्री पाठक जी महाराज के सानिध्य में श्री वेंकटेश्वर स्वामी तिरुपति बालाजी और देवी पद्मावती मां लक्ष्मी की प्राण प्रतिष्ठा के साथ दो दिवसीय आयोजन संपन्न हुई.

तिरुपति बालाजी और देवी पद्मावती मां लक्ष्मी की प्राण प्रतिष्ठा संपन्न

इस अवसर पर आचार्य श्री शंकरलाल दाधीच, पंडित राजेंद्र कुमार शास्त्री और अन्य विद्वानों द्वारा मंत्रोचार के साथ महायज्ञ का आयोजन किया गया. मनोज वर्मा और सागर अपूर्वा द्वारा करवाई गई मूर्ति स्थापना के दौरान आयोजित महायज्ञ में 5 जोड़ों ने मंत्रोच्चार के साथ हवन में आहुतियां दी.

पढ़ेंः गहलोत बताएं 45 साल में किस-किस से काला धन लेकर चुनाव लड़े हैं : गजेंद्र सिंह शेखावत

श्री पाठक जी महाराज द्वारा विधि-विधान और मंत्रोचार के साथ श्री वेंकटेश्वर स्वामी और देवी पद्मावती की मूर्तियों की स्थापना कर मंत्रोचार के साथ प्राण प्रतिष्ठा की गई. जिसके बाद भगवान को बाल भोग लगाया गया और महाआरती की गई. इसके बाद प्रसाद वितरण किया गया. प्राण प्रतिष्ठा के तुरंत बाद मंदिर में तिरुपति बालाजी के दर्शन के लिए क्षेत्रवासियों का तांता लगा रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details