राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेर शरीफ में ख्वाजा का 809वां उर्स, देवेंद्र फडनवीस ने भिजवाई चादर

ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती का 809 वां उर्स चल रहा है. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने भी चादर भिजवाई है. फडनवीस की तरफ से मोहम्मद फारुख आजम ने पवित्र मजार पर चादर पेश की. इस दौरान उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री का संदेश की पढ़कर सुनाया.

By

Published : Feb 17, 2021, 4:41 PM IST

ajmer sharif dargah,  devendra fadnavis
अजमेर शरीफ में ख्वाजा का 809वां उर्स

अजमेर. ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती का 809 वां उर्स चल रहा है. इस उर्स में देश-विदेश की हस्तियों ने ख्वाजा के दर पर चादर चढ़ाई है. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने भी चादर भिजवाई है. फडनवीस की तरफ से मोहम्मद फारुख आजम ने पवित्र मजार पर चादर पेश की. इस दौरान उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री का संदेश की पढ़कर सुनाया.

पढ़ें:Exclusive : 67 की उम्र में 360 किलोमीटर साइकिल चलाकर रावतसर से CMR पहुंचा बुजुर्ग...यह है मांग

फारुख आजम ने कहा कि देवेंद्र फडनवीस ने महाराष्ट्र के साथ-साथ देश की खुशहाली और अमन-चैन की दुआ मांगी है. उन्होंने फडणवीस का संदेश भी पढ़कर सुनाया. जिसमें उन्होंने कहा कि ख्वाजा साहब सांप्रदायिक सद्भाव और कौमी एकता की मिसाल हैं और यहां सभी धर्म के लोग सजदा करते हैं. वह भी ख्वाजा साहब के उर्स में अपनी सभी खादिम समुदाय व अकीदतमंदों को शुभकामनाएं देते हैं. अपनी अकीदत का इजहार करते हैं.

देवेंद्र फडनवीस ने ख्वाजा के दर पर भिजवाई चादर

खादिम सैयद अफशान चिश्ती ने जियारत करवाकर उनकी दस्तारबंदी की साथ ही तबर्रूख भेंट किया और फडणवीस के वापस मुख्यमंत्री बनने के लिए विशेष दुआ भी की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मुख्तार अब्बास नकवी के हाथों ख्वाजा के दर पर चादर भेजी थी. पाक हाई कमिश्नर ने भी चादर पेश कर भारत और पाकिस्तान के बीच अमन-चैन की दुआ मांगी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details