राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेर रेलवे मजदूर संघ ने फूंका केंद्र सरकार का पुतला

रेल कर्मचारियों द्वारा लगातार निजी करण में नगरीकरण को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. इसी क्रम में अजमेर में उत्तर पश्चिम रेलवे मजदूर संघ के नेतृत्व में कर्मचारियों ने जीसीए चौराहे पर केंद्र सरकार का पुतला फूंका और आक्रोश जताया है.

By

Published : Jan 8, 2020, 8:35 PM IST

Rajasthan news, सरकार के खिलाफ की नारेबाजी, अजमेर रेलवे मजदूर संघ, Ajmer news, फूंका केंद्र सरकार का पुतला
सरकार के खिलाफ नारेबाजी

अजमेर.देशव्यापी हड़ताल के चलते उत्तर पश्चिम रेलवे मजदूर संघ के नेतृत्व में कर्मचारियों ने जीसीए चौराहे पर केंद्र सरकार का पुतला फूंका और आक्रोश जताया है. संघ के नेताओं ने कहा कि केंद्र सरकार निजी करण से रेल कर्मियों के हितों और आम जनों के साथ खिलवाड़ कर रही है. जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. वहीं हड़ताल में कई रेल कर्मी भी शामिल हुए.

रेलवे मजदूर संघ ने फूंका केंद्र सरकार का पुतला

रेल कर्मचारियों द्वारा लगातार निजी करण में नगरीकरण को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. जहां सरकार रेलों को निजी हाथों में सौंपना चाहती है, उसको लेकर जेल कर्मचारी और श्रमिक संगठन में काफी रोष व्याप्त है. उनका कहना है कि वह इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे. जिस तरह से सरकार अपनी मनमानी कर रही है, उससे आम लोगों पर भार पड़ने वाला है.

पढ़ेंः Special: 74 साल की हुई Rajasthan University, लेकिन धीरे-धीरे खोती जा रही है अपनी साख

वहीं यूपीआरएमएस के मंडल सचिव शशि कुमार महावर ने जानकारी देते हुए बताया कि सरकार के विरोध में गेट मीटिंग का आयोजन किया गया है. जहां सरकार का पुतला जलाया गया. उसके पीछे मूल भावना है कि सरकार जिस तरह से कर्मचारी विरोधी नीति को अपना रही है, उसके कारण से धीरे-धीरे जो क्षेत्र सरकार के नियंत्रण में है, उसका निजीकरण करने जा रही है. जिसको लेकर यूपीआरएस कर्मचारी एकत्रित हुए हैं.

सरकार ने पिछले 1 महीने में 7 प्रोडक्शन यूनिट को धीरे-धीरे निजी क्षेत्र में देने की नीति बनाई है. जिसके विरोध में बुधवार को प्रदर्शन किया गया. तो वहीं कर्मचारी के रिक्त पदों को भरा नहीं जा रहा है. सभी कार्य प्राइवेट ठेके में काम दिए जा रहे हैं. सरकार सभी रेल के क्षेत्रों में ठेकेदारी प्रथा को अपना रही है, जिसका लगातार विरोध किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details