राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेर: रेल मंडल ने निकाली अस्थाई नर्सिंग कर्मियों की भर्ती, DRM को नोटिस

अजमेर में लॉक डाउन के बीच रेल मंडल द्वारा एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. जहां अजमेर रेल मंडल ने नियम कायदों को ताक पर रखते हुए 16 पदों के लिए सीधी भर्ती निकाल दी. ऐसे में बुधवार को डीआरएम 700 अभियार्थी पहुंच गए.

By

Published : Apr 8, 2020, 11:02 PM IST

Ajmer Railway Division recruited, अस्थाई नर्सिंग कर्मियों की भर्ती
अजमेर रेल मंडल ने निकाली अस्थाई नर्सिंग कर्मियों की भर्ती

अजमेर. कोरोना वायरस को लेकर जहां देशभर में लॉकडाउन है. वहीं राजस्थान में लॉकडाउन के साथ धारा 144 भी लगी हुई है. इस क्रम में अजमेर रेल मंडल द्वारा लॉकडाउन और धारा 144 के उल्लघंन का मामला प्रकाश में आया है.

अजमेर रेल मंडल ने नियम कायदों को ताक पर रखते हुए 16 पदों के लिए सीधी भर्ती निकाल दी. 4 अप्रैल को अस्थाई नर्सिंग कर्मियों की भर्ती का विज्ञापन देकर अजमेर रेल मंडल ने सीधी भर्ती निकाली थी. अजमेर रेलवे मंडल की ओर से निकली सीधी भर्ती के लिए बुधवार को डीआरएम 700 अभियार्थी पहुंच गए.

अभियर्थियों की इतनी बड़ी संख्या देखकर अजमेर रेल मंडल के अधिकारियों के हाथ पैर फूल गए. आनन-फानन में आरपीएफ को बुलाकर रेलवे अधिकारियों ने डीआरएम कार्यालय के समीप क्रिकेट ग्राउंड में अभ्यर्थियों को दूर-दूर बैठाया. सीधी भर्ती की सूचना जब पुलिस को लगी तो पुलिस भी सकते में आ गई.

पुलिस ने धारा 144 के उल्लघंन को देखते हुए मौके पर मौजूद अभ्यार्थियों को उनके घर के लिए रवाना कर दिया. वहीं अजमेर रेल मंडल के अधिकारियों को अस्थाई नर्सिंग कर्मियों की सीधी भर्ती को स्थगित करना पड़ा.

पढ़ेंःउदयपुर: विवाहिता ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, पति पर हत्या का आरोप

सिविल लाइंस थाना पुलिस ने डीआरएम को धारा 144 का उल्लंघन करने पर नोटिस जारी किया है. बता दें कि अजमेर रेल मंडल ने अस्थाई नर्सिंग कर्मियों की सीधी भर्ती के लिए प्रशासन से कोई स्वीकृति नहीं ली थी. कोरोनावायरस महामारी को देखते हुए अजमेर रेल मंडल ने 83 रेल कोच को आइसोलेशन के रूप में तैयार किया है। इन्हीं कोच में अस्थाई नर्सिंग कर्मियों को लगाने के लिए यह सीधी भर्ती अजमेर रेल मंडल ने निकाली थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details