राजस्थान

rajasthan

अजमेर: सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट लिखना पड़ा भारी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

By

Published : Aug 7, 2020, 1:34 AM IST

अजमेर में एक युवक को सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालना महंगा पड़ गया. बीजेपी कार्यकर्ताओं की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी धारा 151 में गिरफ्तार कर सिटी मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया. आरोपी ने बताया कि उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है.

Ajmer BJP News, Offensive posts on social media
सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट लिखना पड़ा भारी

अजमेर.सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने वाले आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई करने की मांग को लेकर भाजपा मंडल के कार्यकर्ता जिला पुलिस कप्तान कुंवर राष्ट्रदीप से मुलाकात करने पहुंचे. जिसके बाद आरोपी के खिलाफ पुलिस द्वारा कार्रवाई की गई.

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट लिखना पड़ा भारी

आरोपी सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करता रहता है. इससे पहले भी कई बार उसके खिलाफ मुकदमे दर्ज हो चुके हैं. लगातार आपत्तिजनक टिप्पणियों को लेकर वह चर्चित रहता है. जहां गुरुवार को भी आरोपी ने आपत्तिजनक पोस्ट की. इस पोस्ट के बाद भाजपा मंडल उपाध्यक्ष राजीव भारद्वाज ने इस मामले में सिविल लाइन थाने में शिकायत दर्ज कराई थी.

पढ़ें-अजमेर: पिता का दोस्त बन कर युवती को लगाया 27,000 का चूना

शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को हिरासत में ले लिया. जहां आरोपी घर को धारा 151 में गिरफ्तार कर सिटी मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया. सिविल लाइन थाना प्रभारी अरविंद चारण ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी ने आपत्तिजनक पोस्ट डाली थी, जिसकी शिकायत मिलने के बाद ही कार्रवाई करते हुए आरोपी को हिरासत में ले लिया गया था.

पढ़ें-बहरोड़ नगर पालिका में एसीबी की कार्रवाई, 85 हजार की रिश्वत लेते 4 गिरफ्तार

चारण ने कहा कि आरोपी ने बताया कि वह मानसिक रूप से परेशान है. इसलिए उसने पोस्ट की थी. हालांकि यह कोई पहला मामला नहीं है जब आरोपी ने किसी मामले में आपत्तिजनक पोस्ट को डाली है. इससे पहले भी उसके द्वारा कई बार आपत्तिजनक पोस्ट सोशल मीडिया पर डाली गई हैं. इसके अलावा आरोपी ने देश के बड़े नेताओं और हस्तियों के खिलाफ भी आपत्तिजनक टिप्पणी की हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details