राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 1, 2019, 7:35 PM IST

ETV Bharat / city

पहाड़ी पर निर्माणाधीन मकान का मलबा दूसरे मकान पर गिरा, दबने से 3 की मौत

नागफणी क्षेत्र में पहाड़ी पर निर्माणाधीन मकान का मलबा पास ही के दूसरे मकान पर जा गिरा. हादसे के बाद एनडीआरएफ और एसडीआरएफ टीमों ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. इस दौरान क्षेत्र की सकरी गलियों और मकान ऊंचाई पर होने के कारण काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा.

under construction house collapsed in ajmer

अजमेर. शहर में गुरुवार को भारी बारिश का कहर देखने को मिला है. यहां गंज थाना क्षेत्र के नागफणी इलाके में पहाड़ी पर निर्माणाधीन मकान ढह गया. जिसका मलबा नीचे दूसरे मकान पर जा गिरा. इस दौरान मकान में मौजूद 3 लोगों की मलबे के नीचे दबने से मौत हो गई. वहीं एक महिला को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.

पहाड़ी पर निर्माणाधीन मकान का मलबा दूसरे मकान पर गिरा, तीन की मौत

हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई और क्षेत्रवासी अपने स्तर पर ही मलबे में दबे लोगों को बचाने में जुट गए. वहीं सूचना पर जिला प्रशासन, पुलिस अधिकारियों के साथ ही एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें भी मौके पर पहुंची और मलबे में दबे लोगों को निकालने की कवायद शुरू की.

पढ़ें-लोकसभा चुनाव में सवा करोड़ में से 51 पर्चियों में सामने आई गड़बड़ी, राजस्थान में सिर्फ 2 जगह पर मिला अंतर

रेस्क्यू टीमों ने शुरुआत में ही एक महिला को सुरक्षित बाहर निकाल लिया. लेकिन बाकी तीन सदस्यों हमीद, रूबी और 2 साल की बच्ची आशिया को बाहर निकालने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. तब तक उनकी मौत हो गई. क्षेत्र में सकरी गलियां होने और मकान ऊंचाई पर बना होने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. एनडीआरएफ अधिकारी अमर सिंह ने बताया कि भारी बारिश में पहाड़ी पर बने मकान के ढहने से हादसा हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details