राजस्थान

rajasthan

अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी ने CM को लिखा पत्र, ऑक्सीजन-बेड की मांग

By

Published : May 4, 2021, 1:49 PM IST

अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी ने विभिन्न मांगों को लेकर सीएम अशोक गहलोत और मुख्य सचिव निरंजन आर्य को पत्र लिखा है. पत्र के माद्यम से उन्होंने अस्पतालों में मौजूद अव्यवस्थाएं और बेड की कमी को दूर करने की मांग की है.

अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी ने CM को लिखा पत्र, Ajmer MP Bhagirath Chaudhary wrote a letter to CM
अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी ने CM को लिखा पत्र

अजमेर. सांसद भागीरथ चौधरी ने विभिन्न मांगों को लेकर सीएम अशोक गहलोत और मुख्य सचिव निरंजन आर्य को पत्र लिखा है. पत्र के माद्यम से उन्होंने प्रदेश के कई स्थानों पर सरकारी और निजी चिकित्सालय में कोरोना संक्रमित लोगों को समुचित उपचार के लिए आवश्यक जीवन रक्षक दवाओ, ऑक्सीजन के साथ-साथ बेडो की उपलब्धता भी नहीं होने के कारण पीड़ित परिवारों को राहत दिलाने की मांग की है.

सांसद चौधरी ने कहा कि प्रदेश के विभिन्न संभाग मुख्यालयों और जिला मुख्यालयों स्थित रेलवे स्टेशनों पर रेल मंत्रालय की ओर से तैयार रेलवे आइसोलेशन कोचों की व्यवस्था अविलंब कराने के लिए राजस्थान सरकार केंद्रीय रेलवे विभाग से सहयोग मांगे.

पढ़ें-स्कूल फीस मामले में SC का फैसला, कोरोना काल की 85 फीसदी फीस निजी स्कूल ले सकेंगे

सांसद भागीरथ चौधरी ने पत्र के माध्यम से प्रदेश के वर्तमान हालातों का उल्लेख करते हुए उन्हें अवगत कराया कि वर्तमान में संपूर्ण प्रदेश में गत 15 दिनों से कोरोना की इस दूसरी लहर ने शहरी क्षेत्रों के साथ-साथ के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी अपने पांव पसार लिए हैं, जो कि चिंता का विषय है. जिसका ज्वलंत उदाहरण अजमेर संभाग मुख्यालय पर स्थित सबसे बड़े चिकित्सा संस्थान जवाहरलाल नेहरु चिकित्सालय के साथ-साथ वहां स्थित प्रमुख निजी, बड़े चिकित्सा संस्थानों और जिले के सभी उपखंड मुख्यालयों पर संचालित चिकित्सा संस्थानों में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए बेडों की कमी है.

जिसके चलते गत 3-4 दिनों से सैकड़ों मरीजों को अस्पतालों में भर्ती नहीं किया जा रहा है. अजमेर स्थित जेएलएन चिकित्सालय में जिले के साथ संभाग के अन्य जिलों नागौर, भीलवाड़ा टोंक के भी ग्रामीण क्षेत्रों के मरीजों की आवाजाही निरंतर होती रही है. लेकिन इस कोरोना काल में यह संभाग का बड़ा चिकित्सा संस्थान आज हाफ रहा है, जिससे आमजन के साथ-साथ पीड़ित कोरोना संक्रमित परिवार जनों में भय एवं रोष व्याप्त हो रहा है.

भारत सरकार के रेल मंत्रालय की ओर से राज्य सरकार की मांग पर हर रेलवे जोन मुख्यालय पर रेलवे कोचों में आइसोलेशन वार्ड तैयार कर भेजने के लिए तत्पर और जिम्मेदार भी है. यदि राज्य सरकार इस विषय में आज ही केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखकर प्रदेश के सभी आवश्यक जिला मुख्यालयों के साथ-साथ अजमेर रेलवे स्टेशन पर भी पर्याप्त जगह को दृष्टिगत रखते हुए यहां पर भी 1000 बेडो के रेलवे कोच आइसोलेशन वार्ड सुविधा सहित मंगाने का आवश्यक मांग पत्र भिजवा दें, तो वर्तमान में कोरोना संक्रमित मरीजों और हॉस्पिटल में हो रही बेड़ों की कमी की समस्या को कम किया जा सकता है. इसके साथ ही मरीजों की स्थिति बिगड़ने पर उन्हें तत्काल उचित स्थान पर पहुंचा कर समय पर समुचित इलाज की उपलब्धता भी सुनिश्चित की जा सकेगी.

पढ़ें-प्लांट को सरकारी 'ऑक्सीजन' : प्लांट लगाने के लिए भू उपयोग परिवर्तन की जरूरत नहीं...राज्य सरकार का बड़ा फैसला

सांसद चौधरी ने राजस्थान सरकार से आग्रह किया है कि तत्काल ही इस संदर्भ में आवश्यक संज्ञान लेकर त्वरित कार्रवाई के लिए निर्देशित करा कर प्रदेश के आम जनहित में सकारात्मक निर्णय लेकर केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल को आवश्यकतानुसार संभागवार रेलवे कोच की उपलब्ध करवाने की मांग की जाए, ताकि राज्य सरकार की इस मांग के संदर्भ में सांसद होने के नाते रेल मंत्री से मेरी ओर से भी मांग उठाई जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details