राजस्थान

rajasthan

अजमेर: मंडी सचिव का दावा, कहा- व्यवस्थाओं को दुरुस्त कर रविवार से खोली जाएगी सब्जी मंडी

By

Published : Apr 25, 2020, 5:59 PM IST

अजमेर में ब्यावर रोड स्थित बड़ी सब्जी और फल मंडी के बंद होने से इसका सीधा असर किसानों एवं आमजन पर पड़ रहा है. ईटीवी भारत की पड़ताल में सामने आया कि व्यापारी अव्यवस्थाओं को लेकर नाखुश हैं. यही वजह है कि अवकाश के नाम पर व्यापारी पिछले तीन दिन से मंडी को बंद रखे हुए हैं. दूसरी ओर सब्जियों के बढ़ते दामों से आमजन की कमर टूट रही है. ऐसे में ईटीवी भारत ने कृषि उपज मंडी फल एवं सब्जी समिति के सचिव मदन लाल सैनी से बातचीत की. सैनी ने दावा किया है कि व्यापारियों से बातचीत जारी है और रविवार से ही सब्जी एवं फल मंडी समस्त व्यवस्थाओं के साथ शुरू हो जाएगी.

ajmer news  mandi secretary  mandi secretary madan lal saini
रविवार से खुलेगी सब्जी मंडी

अजमेर.ईटीवी भारत के साथ विशेष बातचीत में मंडी समिति के सेकेरेट्री मदन लाल सैनी ने बताया कि मंडी व्यापारी 1 माह से लगातार लॉकडाउन के दौरान कार्य कर रहे थे. इसलिए मंडी व्यापारियों ने स्वतः ही अवकाश रखा है. उन्होंने बताया कि मंडी बंद रहने से किसानों को नुकसान हो रहा है. वहीं आमजन पर भी भार पड़ा है. इसको देखते हुए व्यापारियों से मंडी खोले जाने को लेकर वार्ता जारी है.

रविवार से खुलेगी सब्जी मंडी

मंडी समिति मंडी के भीतर सभी समुचित व्यवस्थाएं पहले भी करती आई है और आगे भी करेगी. बशर्ते की मंडी में भीड़ न हो. भीड़ की वजह से व्यवस्थाएं गड़बड़ा जाती हैं, जिससे संक्रमण का खतरा भी बना रहता है. उन्होंने बताया कि फ्रूट मंडी लगातार चल रही है. सब्जी के व्यापारियों के अवकाश पर जाने के बाद भी कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्रों में सब्जी भेजी जा रही है.

यह भी पढ़ेंःशिक्षक ने COVID-19 शोध पर 'देहदान' की जताई इच्छा...कहा- कोरोना का टीका बनाने में मेरे शरीर का करें उपयोग

उन्होंने बताया कि लॉकडाउन की वजह से कई लोग सब्जियों का फुटकर व्यापार करने लगे हैं. कृषि उपज मंडी समिति फल एवं सब्जी किसानों से जुड़ी हुई है. यदि किसानों को नुकसान हो रहा है तो वह मंडी समिति को शिकायत कर सकते हैं. वहीं आमजन को भी यदि सब्जियां महंगी मिल रही है तो वह भी मंडी समिति को शिकायत कर सकते हैं. शिकायतकर्ता उपरोक्त सब्जी विक्रेता का नाम और पता शिकायत के साथ जरूर बताएं. ताकि उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सके. ईटीवी भारत से बातचीत में मंडी समिति के सेक्रेटरी मदन लाल सैनी ने दावा किया है कि रविवार से फल एवं सब्जी मंडी को दोबारा खोल दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details