राजस्थान

rajasthan

रेड जोन घोषित हुआ अजमेर, 160 तक पहुंचा कोरोना पॉजिटिव लोगों का आंकड़ा

By

Published : May 1, 2020, 7:02 PM IST

पूरे देश में कोरोना वायरस बड़े ही तेजी से पैर पसार रहा है. ऐसे में अजमेर में अब तक 160 कोरोना वायरस मरीज सामने आ चुके हैं. वहीं शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की जारी सूचना में अजमेर को रेड जोन घोषित कर दिया गया है.

अजमेर हुआ रेड जोन घोषित, Ajmer declared Red Zone
रेड जोन घोषित हुआ अजमेर

अजमेर. शहर में कोरोना का मामला लगातार बढ़ता ही जा रहा है. कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की जारी सूचना में अजमेर को रेड जोन घोषित कर दिया गया है. जहां अजमेर में अब तक 160 कोरोना वायरस मरीज सामने आ चुके हैं, जिसमें 147 एक्टिव केस हैं.

रेड जोन घोषित हुआ अजमेर

जिले में आंकड़ा बढ़ना प्रशासन के लिए बड़ी चिंता का विषय बन चुका है. वहीं शुक्रवार को कोरोना 2.0 का 17वां दिन है. जहां 14 अप्रैल को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देशवासियों को संबोधित कर 3 मई तक का लॉकडाउन किया गया था.

पढ़ेंःSPECIAL: मजदूर दिवस पर विशेष, गरीब का बच्चा मजबूर क्यों?

प्रदेश के साथ ही अजमेर में लगातार पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं. जहां कई मरीज इलाज के बाद स्वस्थ्य हो चुके हैं. जिससे प्रशासन को राहत मिल रही है. वहीं पॉजिटिव आए मरीजों का जवाहरलाल नेहरू अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में इलाज जारी है.

मेडिकल कॉलेज में मरीजों के सैंपल की जांच लगातार जारी है. वहीं शहर के अलावा अलवर गेट, दरगाह क्षेत्र, मुस्लिम मोची मोहल्ला, नला बाजार, लाखन कोटड़ी, खजाना गली, ऊसरी गेट और पहाड़ गंज रोड, मसूदा और ब्यावर क्षेत्रों में कोरोना लगातार पैर पसार रहा है. वहीं चिकित्सा विभाग की टीमों की ओर से कोरोना प्रभावित क्षेत्रों में स्क्रीनिंग लगातार जारी हैं.

पढ़ेंःजयपुर डिस्कॉम में श्रमिक दिवस के अवसर पर सवैतनिक अवकाश घोषित

जिला कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा के अनुसार लॉकडाउन के दौरान कृषि यंत्रों के बाहर स्थित फल, सब्जी, किराना, दूध और मांस मछली में जानवरों के भोजन जैसे आवश्यक सेवाओं के निजी और वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों को 14 घंटे खोलने के लिए छूट प्रदान की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details