राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेर में वरिष्ठ लेखाधिकारी के घर, कार्यालय एवं अन्य ठिकानों पर एसीबी का छापा, करोड़ों रुपए की चल-अचल संपत्ति के मिले सबूत

अजमेर एसीबी ने पेंशन विभाग में वरिष्ठ लेखाधिकारी एवं उपनिदेशक दौलत सिंह दायमा के घर, कार्यालय व अन्य ठिकानों पर छापा मारा (Ajmer ACB raid on senior accounts officer) है. इस दौरान एसीबी को वैध आय से 450 फीसदी अधिक संपत्ति के दस्तावेज मिले हैं. इनमें करोड़ों रुपए की चल-अचल संपत्ति के दस्तावेज मिले हैं.

By

Published : May 21, 2022, 9:43 PM IST

Ajmer ACB raid on senior accounts officer
अजमेर में वरिष्ठ लेखाधिकारी के घर, कार्यालय एवं अन्य ठिकानों पर एसीबी का छापा, करोड़ों रुपए की चल-अचल संपत्ति के मिले सबूत

अजमेर.पेंशन विभाग के वरिष्ठ लेखाधिकारी (राजस्थान लेखा सेवा) के विरुद्ध आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में एसीबी ने उनके आवास एवं अन्य ठिकानों पर छापा मारा (Ajmer ACB raid on senior accounts officer) है. कार्रवाई में तलाशी के दौरान वरिष्ठ लेखा अधिकारी की वैध आय से करीब 450 प्रतिशत अधिक की चल-अचल संपत्ति के दस्तावेज एवं सबूत एसीबी के हाथ लगे हैं. एसीबी की कार्रवाई जारी है.

अजमेर एसीबी इकाई एवं इंटेलिजेंस शाखा की ओर से संयुक्त रूप से विकसित सूत्र एवं सूचना पर दर्ज आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के प्रकरण में कार्रवाई करते हुए अजमेर में पेंशन विभाग में वरिष्ठ लेखाधिकारी एवं उपनिदेशक दौलत सिंह दायमा के आवास एवं अन्य ठिकानों पर छापे मारे गए. तलाशी अभियान के तहत वैध आय से 450 प्रतिशत अधिक संपत्ति के दस्तावेज और सबूत एसीबी के हाथ लगे (ACB seized various property documents in raid) हैं. अजमेर एसीबी में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सतनाम सिंह के नेतृत्व में एसीबी की टीम ने बीके कौल नगर क्षेत्र में जय अंबे विहार कॉलोनी निवासी दौलत सिंह दायमा के घर की तलाशी ली.

पढ़ें:घूसखोर दिवान के जयपुर आवास पर एसीबी का छापा, करोड़ो की सम्पत्ति जब्त

तलाशी में मकान से 3.30 लाख रुपए नगद, 100 ग्राम सोने के आभूषण, 850 ग्राम चांदी के आभूषण, 10 बैंक खातों के दस्तावेज, दो बैंक लॉकर, 15 आवासीय प्लॉट एवं व्यवसायिक दुकानों के दस्तावेज सहित करोड़ों रुपए मूल्य के चल-अचल संपत्ति के दस्तावेज और सबूत मिले हैं. एसीबी आरोपी से पूछताछ कर रही है. वही भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण में अनुसंधान जारी रखते हुए आरोपी के घर, कार्यालय एवं अन्य ठिकानों पर कार्रवाई जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details