राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

Raghu Sharma in Ajmer: बीजेपी आग लगाने का काम करती है और कांग्रेस बुझाने का- रघु शर्मा

राजस्थान की कांग्रेस सरकार में पूर्व चिकित्सा मंत्री एवं फिलहाल गुजरात कांग्रेस के प्रभारी डॉ रघु शर्मा ने केंद्र सरकार और बीजेपी पर निशाना साधा (Raghu Sharma targets union govt and BJP) है. उन्होंने कहा कि बीजेपी आग लगाने का काम करती है और कांग्रेस बुझाने का. उन्होंने राज्य से निर्वाचित 25 सांसदों पर हमला बोलते हुए कहा कि क्या जनता ने उन्हें मक्खियां मारने के लिए चुना है. उन्हें राज्य हित की बात करनी चाहिए.

By

Published : May 2, 2022, 6:51 PM IST

Updated : May 2, 2022, 11:36 PM IST

AICC Incharge of Gujarat Raghu Sharma targets union govt and BJP
बीजेपी आग लगाने का काम करती है और कांग्रेस बुझाने का- रघु शर्मा

अजमेर.पूर्व चिकित्सा मंत्री एवं गुजरात कांग्रेस के प्रभारी डॉ रघु शर्मा ने महंगाई को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है. वहीं राजस्थान के 13 जिलों की पेयजल परियोजना ईआरसीपी को लेकर प्रदेश के 25 सांसदों पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि राजस्थान की जनता ने सांसदों को मक्खियां मारने के लिए नहीं भेजा है. शर्मा ने कहा कि बीजेपी आग लगाने का काम करती है और कांग्रेस उसे बुझाने (Raghu Sharma allegations on BJP) का.

21 मई को राहुल गांधी कोटपूतली में:सोमवार को डॉ रघु शर्मा और आरटीडीसी चेयरमैन भूपेंद्र सिंह राठौड़ आजादी की गौरव यात्रा के अवसर पर जिले में स्वागत कार्यक्रम में शिरकत करने आए थे. इसके बाद सर्किट हाउस में मीडिया से बातचीत में शर्मा ने कहा कि देश की आजादी के मूल्यों को आमजन तक पहुंचाने के लिए 6 अप्रैल को साबरमती से आजादी की गौरव यात्रा शुरू की गई थी. उन्होंने कहा कि देश में नफरत का वातावरण तैयार करने की कोशिश की जा रही है. इस यात्रा के माध्यम से आमजन को महापुरुषों के योगदान और बलिदान के बारे में बताने के साथ ही देश में एकता और अखंडता इस यात्रा का उद्देश्य है. गुजरात में यात्रा के बाद राजस्थान में 42 दिन तक आजादी की गौरव यात्रा रहेगी. उसके बाद हरियाणा होते हुए यात्रा दिल्ली के राजघाट पर पहुंचेगी. डॉ शर्मा ने बताया कि जयपुर में यात्रा के प्रवेश के दौरान बड़ी सभा का आयोजन होगा जिसमें सीएम अशोक गहलोत सहित कई बड़े नेता शामिल होंगे. इसके बाद 21 मई को राजीव गांधी के बलिदान दिवस पर कोटपूतली में बड़ी सभा का आयोजन होगा, जिसमें राहुल गांधी भी शिरकत करेंगे.

बीजेपी आग लगाने का काम करती है और कांग्रेस बुझाने का- रघु शर्मा

पढ़ें:चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना, कहा- आवश्यकता के अनुरूप नहीं मिल रही राजस्थान को वैक्सीन

महंगाई के खिलाफ केंद्र सरकार पर साधा निशाना: शर्मा ने कहा कि 2014 से पहले और वर्तमान में केंद्र सरकार की महंगाई को लेकर तुलना करें तो स्थिति स्पष्ट हो जाएगी. उन्होंने कहा कि सरकार में आने से पहले मोदी और उनकी पार्टी के लोगों ने यूपीए सरकार पर महंगाई को लेकर दोषारोपण किया था कि पेट्रोल-डीजल के दाम अंतरराष्ट्रीय बाजार नहीं सरकार और पीएम तय करते हैं. मनमोहन सिंह की सरकार में 140 से 145 रुपए प्रति बैरल क्रूड ऑयल के दाम थे. उस वक्त 70 रुपए पेट्रोल की कीमत थी. आज क्रूड ऑयल का दाम कम है, बावजूद इसके पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ी हुई हैं. यूपीए सरकार में पेट्रोल-डीजल पर टैक्स कम था जबकि वर्तमान में मोदी सरकार पेट्रोल-डीजल पर 4 से 6 गुना टैक्स वसूल रही है. महंगाई से ध्यान भटकाने के लिए बीजेपी करौली, हिम्मतनगर, दिल्ली में दंगे कैसे हों, ऐसा माहौल तैयार कर रही है ताकि महंगाई पर बात ही ना हो.

बीजेपी आग लगाने का काम करती है और कांग्रेस बुझाने का: बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया के लाउडस्पीकर हटा देने के बयान पर शर्मा ने पलटवार करते हुए कहा कि जब-जब चुनाव आएंगे बीजेपी आग लगाएगी. कांग्रेस आग बुझाने वाली है, इसलिए यह यात्रा निकल रही है. मूलभूत समस्याओं से ध्यान हटाने ले लिए इस तरह के बयान दिए जा रहे हैं. माइक हटाने से किसके पेट में रोटी जाएगी. पूनिया नए-नए नेता बने हैं. पार्टी में उनका भविष्य क्या है, उन्हें नहीं पता. लेकिन पूनिया को ज्यादा बड़े बाले नहीं बोलने (Raghu Sharma on Satish Poonia) चाहिए. डॉ शर्मा से दिल्ली में यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के बयान पर जब उनकी प्रतिक्रया पूछी गई, तो उन्होंने कहा कि पता नहीं, यह सवाल क्यों उठ रहे हैं.

पढ़ें:चिकित्सा मंत्री के गोवा दौरे पर सीएम गहलोत ने ली चुटकी...कहा- हम भी डेढ़ साल से घर में बंद हैं, हमें भी ले चलते

दो लोग उठा रहे लाभ: शर्मा ने बिजली और पेयजल संकट को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में 16 राज्यों में कोयले की वजह से बिजली और पेयजल का संकट बना हुआ है. देश में 182 वर्ष में ऐसी भीषण गर्मी पहले कभी नहीं पड़ी है. उन्होंने कहा कि अब ऑस्ट्रेलिया से कोयले के निर्यात करने का रास्ता खुलने की बात की जा रही है. पहले यह तो बताएं वहां कोयले की खदान किसकी है. ये खेल चल रहा है. उसे दो लोग चला रहे हैं और लाभ उठा रहे हैं.

गुजरात में गरीब और मध्यम वर्ग पीस रहा: शर्मा ने गुजरात के हालातों का जिक्र करते हुए कहा कि गुजरात में 7 हजार स्कूल बंद कर दिए गए. सब का निजीकरण हो चुका है. अस्पतालों में सुविधा और इलाज है, लेकिन उसके लिए जेब से पैसा खर्च करना पड़ता है. उन्होंने कहा कि गुजरात में प्राइवेट स्कूलों को ज्यादा बढ़ावा दिया जा रहा है. वहां गरीब और मध्यम वर्ग पीस रहा है. कोविड की दूसरी लहर में गुजरात में बेड, वेंटिलेटर और ऑक्सीजन नहीं मिल रहे थे. राजस्थान में जहां रेमडीसीविर इंजेक्शन निशुल्क दिया जा रहा था, गुजरात में इंजेक्शन की कालाबाजारी हो रही थी.

पढ़ें:राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री ने गुजरात कांग्रेस के लिए बनाई 'विशेष' रणनीति, ईटीवी भारत से साझा की राय

गुजरात ड्रग्स तस्करी का अड्डा: शर्मा ने कहा कि राजस्थान में एक पेपर लीक हुआ, तो दोषियों को गिरफ्तार किया गया. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष को बर्खास्त किया गया, लेकिन गुजरात में 14 परीक्षाओं के पेपर लीक हुए. बीजेपी का ही व्यक्ति भर्ती बोर्ड का अध्यक्ष बना हुआ है. इसलिए यहां बीजेपी को बोलने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है. उन्होंने कहा कि गुजरात ड्रग्स तस्करी के मामले में सबसे बड़ा अड्डा बन गया है. हजारों करोड़ की ड्रग्स एक ही पोस्ट पर पकड़ी जा रही है. असम में बीजेपी की सरकार ने एमएलए जिग्नेश मेवाणी के खिलाफ चार मुकदमे दर्ज किए गए. क्या यही रास्ता देश की एकता और अखंडता को मजबूत करने का है. इसलिए आजादी की गौरव यात्रा निकाली जा रही है.

राजस्थान के 25 सांसद क्या मक्खियां मारने के लिए के लिए भेजे गए है: शर्मा ने राजस्थान के 25 सांसदों पर भी निशाना साधते हुए कहा कि 25 सांसदों में से किसी में भी हिम्मत नहीं है जो महंगाई, ईआरसीपी को लेकर अपनी सरकार से बात कर सके. केंद्र में सत्ता में आने से पहले मोदी ने अजमेर की सभा में वसुंधरा राजे की मौजूदगी में 13 जिलों की प्यास बुझाने को लेकर ईस्टर्न कैनाल प्रोजेक्ट स्वीकृत करने का बयान दिया था. लेकिन आज मोदी खुद ही अपनी बात से मुकर रहे हैं. उल्टा दोषारोपण किया जा रहा है. राजस्थान की जनता ने 25 एमपी जिताए हैं. ये एमपी जनता ने मक्खियां मारने के लिए नहीं बनाए हैं. सांसदों की भी राज्य के प्रति जवाबदेही है.

Last Updated : May 2, 2022, 11:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details